Home SPORTS CRICKET बाबर-रिज़वान के आगे ढेर हुए बांग्लादेशी गेंदबाज, बेकार गई शाकिब की तूफानी पारी, टूटे कई रिकॉर्ड

बाबर-रिज़वान के आगे ढेर हुए बांग्लादेशी गेंदबाज, बेकार गई शाकिब की तूफानी पारी, टूटे कई रिकॉर्ड

0
बाबर-रिज़वान के आगे ढेर हुए बांग्लादेशी गेंदबाज, बेकार गई शाकिब की तूफानी पारी, टूटे कई रिकॉर्ड

वर्ल्डकप से पहले न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और बांग्लादेश की टीम ऑकलैंड में ट्राई सीरीज़ में ज़ोर आज़माइश कर रही हैं. गुरूवार को इस सीरीज़ का छठां मुकाबला पाकिस्तान और बांग्लादेश की बीच खेला गया. इस मैच में पाकिस्तान ने बाबर आज़म और मोहम्मद रिज़वान की दमदार पारी के दम पर 7 विकेट से जीत दर्ज की. इस सीरीज़ में यह पाकिस्तान की तीसरी जीत है.

Image

क्राइस्टचर्च में खेले गए इस मैच में बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया. शांटो केवल 12 और सौम्या सरकार 4 रन बनाकर ढेर हो गए. लेकिन ओपनरों के आउट होने के बाद कप्तान शाकिब अल हसन और लिटन दास के बीच शानदार शतकीय साझेदारी देखने को मिली. शाकिब ने सीरीज का लगातार दूसरा अर्धशतक लगाया और 42 गेंदों पर 68 रन बनाए. दूसरी ओर दास भी इतनी ही गेंदों पर 69 रन बनाने में कामयाब रहे. बाकी बल्लेबाजों ने कुछ खास नहीं किया और बांग्लादेश की टीम ने 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाने में कामयाबी दर्ज की.

गेंदबाजी में नसीम शाह ने वापसी की और चार ओवर में 27 रन देकर दो विकेट लिए. मोहम्मद वसीम जूनियर को दो विकेट मिले. बैटिंग में पाकिस्तान की टीम ने वही किया जिसके लिए वे लंबे समय से जाने जाते हैं और वह है उनकी ओपनिंग जोड़ी जो दुनिया में शायद इस समय बेस्ट है.

Image

मोहम्मद रिजवान ने 56 गेंदों पर 69 और कप्तान बाबर आजम ने 40 गेंदों पर 55 रन बनाकर पहले विकेट के लिए 101 रन जोड़ दिए. इसके बाद तेज रनों की जरूरत को पूरा करने का काम मोहम्मद नवाज ने किया जिन्होंने 20 गेंदों पर 45 रन बनाए.
इस हार के साथ ही बांग्लादेश सीरीज़़ से बाहर हो गई है. फाइनल में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच भिंड़त होगी. दोनो टीमें शुक्रवार को आमने-सामने होंगी. दोनो ही टीमों ने अपने चार मैचों में से तीन में जीत हासिल की है.

बाबर-रिज़वान ने रचा इतिहास
बाबर आज़म और मोहम्मद रिज़वान की जोड़ी ने एक और मील का पत्थर करते हुए इंटरनेशनल क्रिकेट में 8 हज़ार रन बनाने का कारनामा अपने नाम कर लिया. इसके अलावा बाबर ने सबसे तेज 11 हज़ार रन पूरे करते हुए कोहली को पछाड़ दिया. बाबर ने यह कारनामा 251 पारीयों में पूरा किया. विराट कोहली ने 261 पारीयों में ऐसा किया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here