Home SPORTS CRICKET VIDEO:शाहबाज अहमद-सिराज ने दिल्ली में मचाई तबाही, कुलदीप-आवेश का धमाल, अफ्रीका के 8 बल्लेबाज नहीं खोल..

VIDEO:शाहबाज अहमद-सिराज ने दिल्ली में मचाई तबाही, कुलदीप-आवेश का धमाल, अफ्रीका के 8 बल्लेबाज नहीं खोल..

0
VIDEO:शाहबाज अहमद-सिराज ने दिल्ली में मचाई तबाही, कुलदीप-आवेश का धमाल, अफ्रीका के 8 बल्लेबाज नहीं खोल..

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है. मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. मैच में दक्षिण अफ्रीका के लिए डेविड मिलर कप्तानी कर रहे हैं.

Imageआमंत्रण पर दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 100 रन का लक्ष्य रखा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अफ्रीकी टीम ने सिर्फ 99 रन पर सिमट गयी. भारत की तरफ से कुलदीप ने 4 विकेट, शाहबाज और सिराज ने 2-2 विकेट हासिल किये.

Imageवहीं आवेश खान ने 5 ओवर में महज 8 रन खर्च किये. अफ्रीका की शुरुआत बेहद खराब रही. सुंदर ने सलामी बल्लेबाज को पवेलियन की राह दिखाई. इसके बाद सिराज ने 2 विकेट चटकाए. 20 ओवर के बाद दक्षिण अफ्रीका का स्कोर छह विकेट पर 73 रन था. शाहबाज ने क्लासेन और मार्करम को आउट किया.

Imageवहीं सुंदर ने मिलर को क्लीन बोल्ड किया. कुलदीप ने इसके बाद मार्को जेंसन और नोर्त्जे को पवेलियन की राह दिखाई. अफ्रीका के 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छु सके. अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा 34 रन हेनरिच क्लासेन ने बनाए. उनके अलावा यानेमन मलान (15 रन) और मार्को जैन्सन (14 रन) ही दहाई का आंकड़ा छू सके.

ImageLowest total by South Africa against India in ODIs:
99 in Delhi in 2022
117 in Nairobi in 1999
118 in Centurion in 2018

Imageभारतीय टीम की प्लेइंग- शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, अवेश खान.

दक्षिण अफ्रीका की टीम- क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), जेनमैन मालन, रीजा हेंड्रिक्स, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर (कप्तान), मार्को जेन्सन, एंडिले फेहलुकवेओ, ब्योर्न फोर्टुइन, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टजे खेल रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here