Home SPORTS CRICKET Asia cup: बारिश से धुला UAE-BAN का मैच तो थाइलैंड का लग गया जैकपॉट, पहली बार सेमीफाइनल में एंट्री

Asia cup: बारिश से धुला UAE-BAN का मैच तो थाइलैंड का लग गया जैकपॉट, पहली बार सेमीफाइनल में एंट्री

0
Asia cup: बारिश से धुला UAE-BAN का मैच तो थाइलैंड का लग गया जैकपॉट, पहली बार सेमीफाइनल में एंट्री

बांग्लादेश के सिलहट में महिला एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट खेला जा रहा है. जहां मंगलवार (11 अक्टूबर) का दिन मेजबान बांग्लादेश के लिए बेहद निराशजनक रहा. एशिया कप की डिफेंडिंग चैंम्पियन बांग्लादेश बारिश के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो गई. इधर बांग्लादेश और यूएई का मैच खराब मौसम के चलते रद्द हुआ तो उधर थाइलैंड की लॉटरी लग गई. थाइलैंड भारत, श्रीलंका और पाकिस्तान के साथ सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम बन गई. महिला एशिया कप के इतिहास में थाइलैंड के लिए यह पहला मौका जब वह सेमीफाइनल तक का सफर तय करने में कामयाब रही.

इस टूर्नामेंट में थाइलैंड की महिला क्रिकेट टीम ने बड़ा उलटफेर किया है. उसने अपने 6 मैचों में से 3 में जीत हासिल की है. थाइलैंड ने शुरूआती दो मैच हारने बाद. पाकिस्तान को 4 विकेट, यूएई को 19 रन और मलेशिया को 50 रन शिकस्त दी थी. जिसके बाद उसकी सेमीफाइल के लिए दावेदारी मजबूत हो गई थी.

थाइलैंड के 6 मैचों में 6 अंक थे. वहीं बांग्लादेश के 5 मैचों में 4 अंक. मंगलावार को अगर बांग्लादेश की टीम यूएई को हरा देती तो उसके भी 6 अंक हो जाते. यहां सेमीफाइल में में पहुंचने के लिए थाइलैंड को अच्छी किस्मत की भी जरूरत थी. क्योकिं थाइलैंड का रन रेट -0.949 था, और बांग्लादेश का रन रेट इस मैच से पहले +0.423 था. यहां रन रेट के आधार पर बांग्लादेश की टीम बाजी मार लेती. लेकिन बारिश ने मेजबान टीम के अरमान धो दिए.

थाइलैंड महिला क्रिकेट टीम 2012 से लगातार एशिया कप टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही है. लेकिन यह पहला मौका है जब वह सेमीफाइनल तक पहुंची है. सेमीफाइनल में उसका सामना 13 अक्टूबर को टीम इंडिया से होना है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here