Home SPORTS CRICKET फाइनल में BCCI ने शाहबाज अहमद पर की पैसों की बारिश, डेब्यू सीरीज में रचा इतिहास, सिराज-कुलदीप हुए मालामाल

फाइनल में BCCI ने शाहबाज अहमद पर की पैसों की बारिश, डेब्यू सीरीज में रचा इतिहास, सिराज-कुलदीप हुए मालामाल

0
फाइनल में BCCI ने शाहबाज अहमद पर की पैसों की बारिश, डेब्यू सीरीज में रचा इतिहास, सिराज-कुलदीप हुए मालामाल

टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरा (India vs South Africa, 3rd ODI) और फाइनल वनडे 7 विकेट से जीतने के साथ ही सीरीज भी जीत ली है। India vs South Africa, 3rd ODI में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मेहमान टीम 27.1 ओवर में केवल 99 रनों पर ढेर हो गई।

imageअफ्रीका के लिए हेनरिच क्लासेन ने सर्वाधिक 34 रनों की पारी खेली। मैच India vs South Africa, 3rd ODI में भारत के लिए कुलदीप यादव ने महज 4.1 ओवर में 18 रन देकर 4 सफलताएं हासिल की। कुलदीप के अलावा वॉशिंग्टन सुंदर, मोहम्मद सिराज और शाहबाज अहमद ने दो-दो विकेट झटके।

ImageIndia vs South Africa, 3rd ODI में जवाब में भारतीय टीम ने 19.1 ओवर में 3 विकेट पर 105 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत के लिए सबसे अधिक 49 रन शुभमन गिल के बल्ले से निकले। इसके अलावा श्रेयस अय्यर ने 28 रनों की इनिंग खेली। तेज गेंदबाज लुंगी एंगिडी और बीजोर्न फॉरटिन ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।

imageदिल्ली (India vs South Africa, 3rd ODI) में साउथ अफ्रीका पर 7 विकेट की जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज पर 2-1 से कब्जा भी कर लिया। याद दिला दें कि मेहमान टीम ने लखनऊ में आयोजित में पहला वनडे 9 रनों से जीतकर सीरीज में 1-0 की लीड ली थी।

लेकिन इस हार के बाद भारत ने पीछे मुड़ कर नहीं देखा और बैक टु बैक दूसरा और तीसरा मुकाबला 7 विकेट से जीतकर सीरीज भी जीत ली। बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव को 4 विकेट झटकने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का सम्मान दिया गया। वहीं प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब मोहम्मद सिराज के खाते में गया। सिराज ने 3 मैचों में 104 रन खर्च कर सीरीज में कुल 5 विकेट लिए।

imageवनडे में शिखर धवन की कप्तानी में टीम इंडिया अजेय बनी हुई है। धवन की अगुवाई में भारतीय टीम ने तीसरी वनडे सीरीज जीत ली है। साउथ अफ्रीका को 2-1 से हराने के पहले धवन वेस्टइंडीज और श्रीलंका को भी मात दे चुके हैं। बता दें कि शिखर धवन की कप्तानी में भारत ने वेस्टइंडीज को 3-0 और श्रीलंका को 2-1 से हराया था।

imageदेखें किसे मिला कौन-सा इनाम

imageमैन ऑफ द सीरीज- मोहम्मद सिराज (ढाई लाख रूपये)
मैन ऑफ द मैच- कुलदीप यादव (एक लाख रूपये)

imageगेम चेंजर ऑफ़ द मैच- वाशिंगटन सुंदर (एक लाख रूपये)
ACC ट्रस्टिड् प्लेयर ऑफ द मैच- शाहबाज अहमद (एक लाख रूपये)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here