Home SPORTS CRICKET पाकिस्तान के नाम हुआ एक अनचाहा रिकॉर्ड, पूरे 20 ओवर खेले पर नहीं लगा कोई छक्का

पाकिस्तान के नाम हुआ एक अनचाहा रिकॉर्ड, पूरे 20 ओवर खेले पर नहीं लगा कोई छक्का

0
पाकिस्तान के नाम हुआ एक अनचाहा रिकॉर्ड, पूरे 20 ओवर खेले पर नहीं लगा कोई छक्का

क्रिकेट के फटाफट संस्करण यानी टी20 की बिना सिक्सर के कल्पना करना भी बेकार है. टी20 मैच में बैटर्स जमकर छक्के लगते हैं. एक दम पैसा-वसूल. कई बार तो मैच में छक्कों की गिनती चौकों से भी ज्यादा हो जाती है. लेकिन कभी सोचा है कि कोई टीम पूरे 20 ओवर खेल जाए और मैच में कोई छक्का ना लगे. सुनकर ही थोड़ा अजीब लग रहा है ना! लेकिन ऐसा ही कारनामा कर दिखाया है पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने.

क्राइसचर्च में मेजबान न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच ट्राई सीरीज़ खेली जा रही है. इसका चौथा मुकाबला न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच खेला गया. इस मैच में पाकिस्तान को 9 विकेट से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा. हार के साथ ही एक अनचाहा रिकॉर्ड भी झोली में आ गया. टीम 20 ओवर खेलकर एक भी छक्का नहीं लगा पाई.

मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 130 रन बनाए थे. इस दौरान पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने बेहद धीमी बल्लेबाजी की. सलामी बल्लेबाज बाबर आज़म ने 23 गेंदों पर 21 और रिजवान ने 17 गेंदों पर 16 रन बना सके.

पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा 27 रन इफ्तिखार ने बनाए. वहीं सिक्सर मशीन आसिफ अली ने 25 रन बनाए. लेकिन कोई भी बल्लेबाज छक्का नहीं लगा सका. सभी ने 3-3 चौके लगाए. पाकिस्तान की पूरी पारी में 15 चौके लगे.

यह दूसरा मौका जब पाक बल्लेबाज छक्का लगाने में असफल रहे. इससे पहले 2014 में भी ऐसा हुआ था. तब पाकिस्तान की टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ दुबई में बिना छक्का लगाए पूरे 20 ओवर खेल गई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here