Home SPORTS CRICKET पाक क्रिकेट रिज़वान ने बदला अपना नाम? टीम जर्सी पर RIZWAN नहीं बल्कि दिखा ये नाम

पाक क्रिकेट रिज़वान ने बदला अपना नाम? टीम जर्सी पर RIZWAN नहीं बल्कि दिखा ये नाम

0
पाक क्रिकेट रिज़वान ने बदला अपना नाम? टीम जर्सी पर RIZWAN नहीं बल्कि दिखा ये नाम

पाकिस्तान के विकेटकीपर और सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिज़वान इस समय टी20 रैंकिंग में नम्बर एक बल्लेबाज के रूप में बने हुए हैं. उन्होने पिछली कुछ सीरीज़ में अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया है. रिज़वान ने एशिया कप, इंग्लैंड के खिलाफ द्विपक्षीय में शानदार बल्लेबाजी की. वह टी20 विश्वकप में पाकिस्तान के लिए तुरूप का इक्का माने जा रहे हैं.

Babar Azam, Mohammad Rizwan smash records as Pakistan level series against  England — Kashmir Sports Watch

रिज़वान मैदान पर अपने प्रदर्शन के लिए जाने जाते हैं वहीं मैदान के बाहर वह काफी धार्मिक प्रवृत्ति के हैं. हांलही में इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज़ में पाकिस्तान क्रिकेट टीम एक नई जर्सी के साथ मैदान में दिखी. इस सीरीज़ में रिज़वान ने अच्छा प्रदर्शन किया. लेकिन उनके खेल के साथ उनकी जर्सी ने भी फैंस का ध्यान खूब खिंचा.

Pakistan vs West Indies, 3rd T20I: Rizwan and Azam the difference in close  fought contest

मोहम्मद रिजवान सीमित ओवर के क्रिकेट में 16 नम्बर की जर्सी पहनते हैं. जिसके पीछे उनका नाम RIZWAN लिखा होता है. लेकिन इंग्लैंड सीरीज़ में उनका नाम RIZWAN की जगह MOHAMMAD लिखा हुआ था. रिजवान द्वारा उनके जर्सी में बदलाव की उनके फैंस तारीफ कर रहे हैं.

दरअसल, मोहम्मद रिज़वान काफी धार्मिक हैं. जिस के चलते उनके फैंस का मानना है कि वह धार्मिक होने की वजह से रिज़वान ने अपना जर्सी नाम MOHAMMAD किया है. यह उनका इस्लाम के संस्थापक पैग़म्बर मोहम्मद के प्रति श्रृद्धा भाव का दिखाता है

मोहम्मद रिज़वान को आईसीसी ने सितंबर माह के आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ घोषित किया है. वह इस साल टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं. पहले स्थान पर भारत के सूर्यकुमार हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here