Home SPORTS CRICKET VIDEO:WWWW..सिराज-शाहबाज के सामने अफ्रीका ने टेके घुटने, आखिरी 10 ओवर में रनों को तरसे, रच दिया इतिहास

VIDEO:WWWW..सिराज-शाहबाज के सामने अफ्रीका ने टेके घुटने, आखिरी 10 ओवर में रनों को तरसे, रच दिया इतिहास

0
VIDEO:WWWW..सिराज-शाहबाज के सामने अफ्रीका ने टेके घुटने, आखिरी 10 ओवर में रनों को तरसे, रच दिया इतिहास

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मैच (India vs South Africa, 2nd ODI) रांची में खेला जा रहा. मैच में अफ्रीका के कप्तान महाराज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. हालांकि अफ्रीका की टीम का यह फैसला गलत साबित हुआ.

Imageसिराज ने भारत को पहली सफलता दिलाई है. सिराज ने क्विंटन डिकॉक को पांच रन के स्कोर पर क्लीन बोल्ड किया. सिराज की गेंद डिकॉक के बल्ले पर लगकर स्टंप पर चली गई और वह निराश होकर पवेलियन लौट गए. दूसरे विकेट के रूप में डेविड मलान को Shahbaz Ahmed (शाहबाज अहमद) ने एलबीडबल्यू आउट कर पवेलियन की राह दिखाई.

Imageइसके बाद सिराज ने रीजा हैंड्रिक्स को Shahbaz Ahmed (शाहबाज अहमद) के हाथों कैच कराकर टीम इंडिया को तीसरी सफलता दिलाई. मार्करम 89 गेंदों में 79 रन और Reeza Hendricks74 रन ने तीसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी निभाई. मार्करम 89 गेंदों में 79 रन बनाकर आउट हुए.

Imageमार्करम ने अपनी पारी में उन्होंने सात चौके और एक छक्का लगाया. इसके बाद क्लासेन 26 गेंदों में 30 रन बनाकर कुलदीप यादव का शिकार बने. शार्दुल ठाकुर ने पार्नेल 16 रन को पवेलियन की राह दिखाई. केशव महराज को सिराज ने क्लीन बोल्ड किया.

Imageटीम इंडिया के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए आखिरी पांच ओवर में सिर्फ 26 रन दिए. वहीं सिराज ने शुरुआती 4 ओवर में 24 रन खर्च कर एक विकेट लिया. आखिरी 6 ओवर में सिराज ने महज 14 रन खर्च किये और दो विकेट लिए.

https://twitter.com/ShreyasGifs/status/1579072768376987649

सिराज ने आखिरी ओवर में सिर्फ तीन रन दिए. इस तरह से पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 20 ओवर में सात विकेट पर 278 रन बनाए. टीम इंडिया की तरफ से सिराज ने सबसे अधिक 3 विकेट, जबकि शाहबाज, शार्दुल-कुलदीप और सुंदर ने एक-एक विकेट हासिल किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here