Home SPORTS CRICKET आरोन फिंच ने रचा इतिहास, बाबर-कोहली, रोहित को पछाड़ बनाया ये अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड

आरोन फिंच ने रचा इतिहास, बाबर-कोहली, रोहित को पछाड़ बनाया ये अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड

0
आरोन फिंच ने रचा इतिहास, बाबर-कोहली, रोहित को पछाड़ बनाया ये अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड

रविवार को पर्थ में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 8 रन से हरा दिया. इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच भले बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे लेकिन एक वर्ल्ड रिकॉर्ड उन्होने जरूर अपने नाम कर लिया. वह टी20 इंटरनेशनल में सबसे कम गेंदों पर तीन हज़ार रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. इस मामले में उन्होने विराट कोहली, बाबर आज़म और रोहित शर्मा जैसे दिग्गजों की पीछे छोड़ दिया.

आरोन फिंच इस मैच में 7 गेंदों पर 12 रन बनाकर आउट. इस पारी में उन्होने एक छक्का लगाया. लेकिन इस छोटी सी पारी के बावजूद उन्होने यह बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

फिंच ने 2078 गेंद खेलकर तीन हज़ार रन पूरे किए हैं. इस मामले में दूसरे स्थान पर रोहित हैं जिन्होने 2149 गेंद खेलकर यह मुकाम हासिल किया था. इसके अलावा कोहली ने 2169 गेंद और बाबर ने 2317 गेंदों पर तीन हज़ार का आंकड़ा छुआ था.

फिंच टी20 इंटरनेशनल में 3 हज़ार रन पूरे करने वाले दुनिया के छठे और ऑस्ट्रेलिया के पहले बल्लेबाज हैं. फिंच ने 98 पारीयों में यह मुकाम हासिल किया. सबसे तेज 3 हज़ार रन पूरे करने का रिकॉर्ड विराट कोहली और बाबर आज़म के नाम है. दोनो ने 81 पारीयों में यह उपलब्धि हासिल की है.

फिंच इस मामले में अब दूसरे नम्बर पर आ गए हैं. मार्टिन गुप्टिल ने 101 पारी और रोहित शर्मा ने 108 पारियों में 3000 रन पूरे किए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here