Home SPORTS CRICKET 79 रन ठोक बाबर आजम ने टी 20 में रचा इतिहास, तोड़ा हिटमैन रोहित-कोहली का रिकॉर्ड, बने नंबर 1 बल्लेबाज

79 रन ठोक बाबर आजम ने टी 20 में रचा इतिहास, तोड़ा हिटमैन रोहित-कोहली का रिकॉर्ड, बने नंबर 1 बल्लेबाज

0
79 रन ठोक बाबर आजम ने टी 20 में रचा इतिहास, तोड़ा हिटमैन रोहित-कोहली का रिकॉर्ड, बने नंबर 1 बल्लेबाज

3 देशों के मध्य खेली जा रही टी20 सीरीज के दूसरे मैच (New Zealand vs Pakistan, 2nd Match) में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को मात दी. New Zealand vs Pakistan, 2nd Match में पाकिस्तान की टीम ने 148 रन के लक्ष्य को 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

Imageपाकिस्तान की जीत में कप्तान बाबर आजम का अहम रोल रहा. कप्तान बाबर आजम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 53 गेंद में 11 चौके जड़ते हुए नाबाद 79 रन की पारी खेली. पाक की तरफ से बाबर आजम के अलावा शादाब खान ने भी 22 गेंद में 2 गगनचुंबी छक्के जड़ते हुए 34 रन ठोके.

Imageआपको बता दें पाकिस्तान की इस ट्राई सीरीज में लगातार दूसरी जीत है. इससे पहले, पाकिस्तान ने अपने पहले मैच में बांग्लादेश को 21 रन से पराजित किया था. लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम के लिए कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने सधी हुई शुरुआत.

Imageहालांकि रिजवान कुछ खास रन नहीं बना सके. रिजवान पांचवें ओवर में टिम साउदी की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए. इन्फॉर्म बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने 12 गेंद में 4 रन बनाए. बाबर ने 11वें ओवर में अपना अर्द्धशतक पूरा किया. बाबर आजम ने इसके साथ ही टी20 में बतौर सलामी बल्लेबाज सबसे अधिक 50 प्लस स्कोर करने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल डेविड वॉर्नर को पीछे छोड़ा.

Imageकप्तान बाबर आजम ने इस पारी में 24वीं बार बतौर ओपनर 50 प्लस स्कोर किया. इस लिस्ट में भारत के रोहित शर्मा (27) के साथ पहले पायदान पर काबिज हैं. आपको बता दें बाबर आजम के टी20 करियर की यह 28वीं फिफ्टी रही. कप्तान बाबर ने शादाब खान के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 42 गेंद में तेजी से 61 रन जोडे़.

शादाब खान 22 गेंद में 2 छक्कों की मदद से 34 रन बनाकर आउट हो गए. हालांकि कप्तान बाबर आखिर तक डटे रहे. 18वें ओवर में उन्होंने और हैदर अली ने 21 रन बटोरे. ब्लेयर टिकनर के इस ओवर में बाबर और हैदर ने 3 चौके और एक छक्का जड़ा. इसके बाद पाकिस्तान की जीत औपचारिकता भर रह गई थी.

बाबर आजम ने विजयी चौका जड़कर पाक को जीत दिलाई. बाबर आजम को मैन ऑफ द मैच का ख़िताब दिया गया. बाबर आजम ने इस साल टी 20 में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में कोहली (485 रन) को पीछे छोड़ा. वहीं रोहित को पीछे छोड़ बाबर आजम SENA देशों के विरुद्ध बतौर विजिटर 10 फिफ्टी जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बन गये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here