Home SPORTS CRICKET टी20 वर्ल्डकप से पहले टीम इंडिया को 440 वोल्ट का झटका, मैच विनर खिलाड़ी हुआ टीम से बाहर

टी20 वर्ल्डकप से पहले टीम इंडिया को 440 वोल्ट का झटका, मैच विनर खिलाड़ी हुआ टीम से बाहर

0
टी20 वर्ल्डकप से पहले टीम इंडिया को 440 वोल्ट का झटका, मैच विनर खिलाड़ी हुआ टीम से बाहर

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्वकप से पहले भारतीय क्रिकेट टीम को 440 वोल्ट का तगड़ा झटका लगा है. 23 अक्टूबर को भारतीय टीम अपने अभियान की शुरूआत करेगी. टीम को पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है. लेकिन उससे पहले टीम के मैच विनर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. बुमराह अब वर्ल्डकप में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होगें भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को इसकी पुष्टि कर दी है. इस खबर ने भारतीय टीम की मुश्किल बढ़ा दी है.

T20 World Cup 2022 - Big question mark over injured Jasprit Bumrah for the  T20 World Cup

बुमराह पीठ की समस्या के चलते एशिया कप 2022 में भी नहीं खेल पाए थे। बुमराह ने जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के बाद से सिर्फ दो ही अंतरराष्ट्रीय मैच खेले। उन्होंने पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध टी20 सीरीज से मैदान पर वापसी की लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले पीठ में तकलीफ बढ़ गई। हालांकि, टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ को बुमराह के विश्व कप तक ठीक होने के उम्मीद थी लेकिन बीसीसीआई ने जारी कर अब साफ कर दिया कि गेंदबाज मेगा इवेंट में नहीं खेलेगा।

T20 World Cup: Jasprit Bumrah Dethrones Yuzvendra Chahal In Elite List Of  Indian Bowlers | Cricket News

भारतीय बोर्ड ने बयान में कहा, ‘बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप टीम से बाहर कर दिया है। यह निर्णय गहनता से जांच करने और विशेषज्ञों के परामर्श के बाद लिया गया है।’ बीसीसीआई ने आगे कहा, ‘बुमराह पीठ की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही टी20 सीरीज से पहले ही बाहर कर हो चुके हैं। बोर्ड जल्द ही विश्व कप के लिए बुमराह के रिप्लेसमेंड का ऐलान करेगा।’

Mohammed Shami, Deepak Chahar named in T20I squads for series vs Australia  and South Africa at home - Sports News

बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर मोहम्मद शमी और दीपक चाहर में से किसी एक को शामिल किया जा सकता है. दोनो खिलाड़ियों को स्टैंडबाई प्लेयर के तौर पर टीम से जोड़ा गया है. बताया जा रहा है कि तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक को भी ऑस्ट्रेलिया मेगा इवेंट के लिए ले जाया जा सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here