Home SPORTS CRICKET इरफ़ान पठान-युसूफ पठान के तूफान में उड़ी सहवाग की टीम, वॉटसन ने जबड़े से छीनी जीत, फाइनल में भीलवाड़ा किंग्स

इरफ़ान पठान-युसूफ पठान के तूफान में उड़ी सहवाग की टीम, वॉटसन ने जबड़े से छीनी जीत, फाइनल में भीलवाड़ा किंग्स

0
इरफ़ान पठान-युसूफ पठान के तूफान में उड़ी सहवाग की टीम, वॉटसन ने जबड़े से छीनी जीत, फाइनल में भीलवाड़ा किंग्स

भीलवाड़ा किंग्स ने सोमवार को जोधपुर के बरकतुल्लाह खां स्टेडियम में खेले गए एलिमिनेटर (Gujarat Giants vs Bhilwara Kings, 3 v Q(loser)) में गुजरात जायंट्स को 6 विकेट से मात दी. इस तरह से भीलवाड़ा किंग्स ने लीजेंड्स लीग के फाइनल में जगह बना ली है. अब 5 अक्टूबर को जयपुर में होने वाले फाइनल मैच में पठान की टीम का सामना इंडिया कैपिटल्स से होगा.

ImageGujarat Giants vs Bhilwara Kings, 3 v Q(loser) मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात जायंट्स ने 9 विकेट पर 194 रन बनाए. टीम की तरफ से तिलकरत्ने दिलशान, यशपाल सिंह, केविन ओ’ब्रायन और अजंता मेंडिस की बेहतरीन पारिया खेली. वहीं विलियम पोर्टरफील्ड (60) के नेतृत्व में किंग्स के बल्लेबाजों ने छह विकेट और 9 गेंद शेष रहते ही लक्ष्य हासिल कर फाइनल में जगह बनाई.

ImageGujarat Giants vs Bhilwara Kings, 3 v Q(loser) में पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात की शुरुआत खराब रही. गुजरात की टीम ने महज 21 रनों पर दो विकेट गंवा दिए थे. हालांकि इसके बाद दिलशान (37 रन, 26 गेंद, 5 चौके, 1 छक्का) ने यशपाल (43 रन, 35 गेंद, 5 चौके, 1 छक्का) के साथ 45 रनों की साझेदारी निभाई. तिलकरत्ने दिलशान 81 के कुल योग पर आउट हो गये.

Imageयशपाल ने 35 गेंदों पर 43 रन की आतिशी और जुझारू पारी खेली. केविन ओ ब्रायन ने 24 गेदों की तूफानी पारी (45 रन) में दो चौके और 4 छक्के लगाए. इसके बाद श्रीलंकाई दिग्गज अजंता मेंडिस ने भी अपने बल्ले का मुंह खोलते हुए 10 गेंदों पर 1 चौके और दो छक्कों की मदद से 24 रन बनाये.

Imageइस तरह से गुजरात की टीम ने 9 विकेट पर 20 ओवर में 194 रनों का स्कोर खड़ा किया. भीलवाड़ा किंग्स की तरफ से एस. श्रीसंत ने दो विकेट हासिल किये. वहीं टिम ब्रेसनन, मोंटी पनेसर, सुदीप त्यागी, राहुल शर्मा औऱ फिडेल एडवर्ड्स को एक-एक विकेट मिला.

Imageजवाब में भीलवाड़ा किंग्स ने बेहतरीन शुरुआत की. सलामी बल्लेबाज पोर्टरफील्ड और मोर्ने वान विक (31) की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 54 गेंदों पर 91 रनों की साझेदारी की.18 गेंदों पर चार चौके और एक छक्का लगाने वाले विक को आखिरकार केपी अपन्ना ने पवेलियन की राह दिखाई.

Image10 ओवरों की समाप्ति तक किंग्स ने 100 रन पूरे कर लिए थे. किंग्स को जीत के लिए 60 गेंदों पर 95 रन चाहिए थे. शेन वॉटसन (नाबाद 48 रन, 24 गेंद, 2 चौके, 5 छक्के) ने धांसू पारी खेली. पोर्टरफील्ड ने 43 गेंदों पर 6 चौके और 3 छक्के जड़े. इसके बाद टीम की नैया पार लगाने की कमान वॉटसन और यूसुफ पठान (21 रन, 11 गेंद, 4 चौके, 1 छक्का) ने संभाली.

Imageयुसूफ के आउट होने के बाद उनकी जगह कप्तान और छोटे भाई इरफान पठान (22 रन, 13 गेंद, 1 चौका, 2 छक्के) ने ली. वॉटसन ने राजेश बिश्नोई (नाबाद 5) के साथ मिलकर काम को अंजाम दिया. मैक्लेनेघन की पहली ही गेंद पर छक्का और फिर बिश्नोई ने तीसरी गेंद पर चौका लगाकर टीम का फाइनल खेलना तय कर दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here