Home SPORTS CRICKET मैन ऑफ द मैच देने में हुई बड़ी गलती, KL राहुल नहीं ये धुरंधर था असली हकदार, रिकॉर्ड देखकर आप भी यही कहेंगे

मैन ऑफ द मैच देने में हुई बड़ी गलती, KL राहुल नहीं ये धुरंधर था असली हकदार, रिकॉर्ड देखकर आप भी यही कहेंगे

0
मैन ऑफ द मैच देने में हुई बड़ी गलती, KL राहुल नहीं ये धुरंधर था असली हकदार, रिकॉर्ड देखकर आप भी यही कहेंगे

टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) को दूसरे टी20 (India vs South Africa, 2nd T20I) में 16 रनों से मात देकर सीरीज अपने नाम कर ली है। India vs South Africa, 2nd T20I मैच में भारत के 238 रनों के टारगेट को पूरा करते हुए मेहमान टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 221 रन ही जोड़े।

Imageइसी के साथ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में साउथ अफ्रीका को पहली बार होम ग्राउंड पर टी20 सीरीज हराकर टीम इंडिया ने इतिहास रच दिया है। India vs South Africa, 2nd T20I मैच में भारत के 237 रनों के जवाब में साउथ अफ्रीका ने एक रन पर दो विकेट गंवा दिए थे।

Imageअर्शदीप सिंह ने कप्तान टेंबा बावुमा और रिले रोसोव को शून्य पर आउट किया। एडेन मारक्रम ने तेजी से रन बटोरते हुए 19 गेंदों में 33 रन बनाए। मारक्रम के आउट होने के बाद डिकॉक और मिलर ने चौथे विकेट के लिए 84 बॉल में 174 रनों की साझेदारी की। पर जीत के लिए बढ़ते रन रेट के आगे दोनों खिलाड़ियों की पारी बेकार गई।

Imageआखिरी के ओवर में जीत के लिए जरूरी रन रेट 30 के ऊपर पहुंच गया था। नतीजतन मिलर का शतक और डिकॉक की फिफ्टी के बावजूद अफ्रीका को 16 रनों से हार का सामना करना पड़ा। मिलर ने 47 गेंदों में 8 चौके और 7 छक्के लगाकर 106 रनों का शतक लगाया। वहीं डिकॉक ने 48 बॉल में 69 रन बनाए।

Imageभारत के लिए 2 विकेट अर्शदीप सिंह और एक विकेट अक्षर पटेल ने लिया। मैच में टेंबा बावुमा के टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी के फैसले को गलत ठहराते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 237 रन ठोक दिए।

Imageसूर्यकुमार यादव ने महज 18 गेंदों में फिफ्टी जड़ दी। रनआउट होने के पहले उन्होंने 5 चौके और 5 छक्के की सहायता से 22 गेंदों में 61 रन बनाए। इसके अलावा सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने 28 गेंदों में 57 रनों का अर्धशतक लगाया। उन्होंने 5 चौके और 4 छक्के लगाए।

Imageपिछले मैच में शून्य पर आउट होने वाले कप्तान रोहित शर्मा ने 43 और विराट कोहली ने 49 रनों की नाबाद पारी खेली। जबकि कार्तिक ने 20वें ओवर में कगिसो रबाडा की गेंद पर एक चौका और दो छक्के लगाकर 7 गेंदों में 17 रन जड़ते हुई पारी का अंत किया।

Imageदोनों विकेट केशव महाराज ने लिए। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया ने घर पर पहली बार कोई टी20 जीतने में कामयाबी हासिल की है। इसके पहले प्रोटियाज ने तीन बार भारत की धरती पर टी20 सीरीज खेली थी। साल 2015 में उन्होंने दो टी20 मैचों की सीरीज पर 2-0 से कब्जा जमाया था। इसके बाद 2019 में सीरीज 1-1 से बराबर पर रही थी। जबकि जून 2022 में आयोजित पांच मैचों की टी20 सीरीज भी 2-2 से ड्रॉ रही थी।

imageKL राहुल को India vs South Africa, 2nd T20I मैच में मैन ऑफ द मैच चुना गया। हालांकि India vs South Africa, 2nd T20I मैच में इसके असली हकदार सूर्यकुमार यादव थे। वहीं मिलर ने भी शतक जड़कर अपनी ताल ठोक दी थी। हालांकि सूर्या और मिलर को दरकिनार करते हुए राहुल को MOM दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here