Home SPORTS CRICKET फाइनल में इंडिया लीजेंड्स पर हुईं पैसों की बारिश, नमन ओझा-विनय कुमार हुए मालामाल, दिलशान-मिथुन की लगी लॉटरी

फाइनल में इंडिया लीजेंड्स पर हुईं पैसों की बारिश, नमन ओझा-विनय कुमार हुए मालामाल, दिलशान-मिथुन की लगी लॉटरी

0
फाइनल में इंडिया लीजेंड्स पर हुईं पैसों की बारिश, नमन ओझा-विनय कुमार हुए मालामाल, दिलशान-मिथुन की लगी लॉटरी

रोड सेफ्टी टी20 वर्ल्ड सीरीज 2022 (Road Safety World Series T20 2022) के फाइनल (India Legends vs Sri Lanka Legends, Final) में इंडिया लेजेंड्स ने श्रीलंका लेजेंड्स को 33 रनों से पराजित किया. इसके साथ ही हराते इंडिया लेजेंड्स ने लगातार दूसरी बार खिताबी जीत दर्ज की.

Image

इंडिया लेजेंड्स का विशाल स्कोर

फाइनल (India Legends vs Sri Lanka Legends, Final)में इंडिया लेजेंड्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 195-6 का स्कोर खड़ा किया. जवाब में श्रीलंका लेजेंड्स की टीम इंडिया लेजेंड्स की गेंदबाजी की सामने 162 रन बनाकर ऑलआउट हो गई.

Imageइंडिया लेजेंड्स के कप्तान सचिन तेंदलुकर ने फाइनल (India Legends vs Sri Lanka Legends, Final) में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. मुनाफ पटेल की जगह आर विनय कुमार को शामिल किया. India Legends vs Sri Lanka Legends, Final में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंडिया की शुरुआत काफी खराब रही.

Imageमैच में तीसरे ओवर तक टीम ने सचिन और रैना के रूप में दो विकेट गंवा दिए. टीम के कप्तान सचिन तेंदुलकर (0) और सुरेश रैना (4) फ्लॉप साबित हुए. हालांकि टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज नमन ओझा ने एक छोर संभालते हुए जबरदस्त पारी खेली. ओझा ने इस सीजन का अपना पहला शतक लगाया.

Imageतेज़ गेंदबाज विनय कुमार (21 गेंदों में 36 रन, 4 चौके, एक छक्का), युवराज सिंह (13 गेंदों में 19 रन, 2 चौके और एक छक्का) और इरफान पठान (9 गेंदों में 11 रन, एक चौका) ने भी अच्छा योगदान दिया. अंत में स्टुअर्ट बिन्नी ने 2 गेंदों में दो चौके लगाते हुए इंडिया लेजेंड्स का स्कोर 195-6 तक पहुंचाया.

Imageविकेटकीपर बल्लेबाज नमन ओझा ने 71 गेंदों में 15 चौक और दो छक्कों की मदद से 108* रन बनाए. श्रीलंका लेजेंड्स के लिए नुवान कुलसेकरा ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. वहीं इसुरु उदाना ने दो और इशान जयरत्ने ने एक विकेट अर्जित किया.

ImageIndia Legends vs Sri Lanka Legends, Final में 196 रनों का पीछा करने उतरी श्रीलंका लेजेंड्स की शुरुआत काफी खराब रही. श्रीलंका लेजेंड्स की टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही. India Legends vs Sri Lanka Legends, Final में 85 के स्कोर तक टीम ने 6 विकेट गंवा दिए.

Imageसनथ जयसूर्या (5), तिलकरत्ने दिलशान और उपुल थरंगा (10) जैसे दिग्गज बल्लेबाजों ने काफी निराश किया। उनके लिए एक मात्र अच्छी साझेदारी इशान जयरत्ने और महेला उदावत्ते ने की. दोनों ने 63 रनों की साझेदारी करते हुए टीम की उम्मीद को जीवित रखने का प्रयास किया.

हालांकि 18वें ओवर में अभिमन्यु मिथुन ने उदावत्ते (19 गेंदों में 26 रन, तीन चौके) को आउट करते हुए इस साझेदारी को तोडा. इशान जयरत्ने (22 गेंदों में 51 रन, 4 चौके और 4 छक्के) ने जरूर अर्धशतक लगाते हुए अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए. हालांकि तेज गेंदबाज विनय कुमार ने 19वें की चौथी और 5वीं गेंद पर लगातार दो विकेट लेते हुए श्रीलंका लेजेंड्स को 162 रनों पर ऑल-आउट कर दिया.

इंडिया लेजेंड्स के लिए विनय कुमार ने सबसे ज्यादा 3, अभिमन्यु मिथुन ने 2, राजेश पवार, यूसुफ पठान, राहुल शर्मा और स्टुअर्ट बिन्नी ने एक-एक विकेट अर्जित किया. India Legends vs Sri Lanka Legends, Final जीतकर इंडिया लेजेंड्स ने दूसरी पार खिताब हासिल किया.

ImageIndia Legends vs Sri Lanka Legends, Final में ओझा को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया. वहीं Road Safety World Series T20 2022 का प्लेयर ऑफ़ द सीरीज तिलकरत्ने दिलशान को घोषित किया गया.

देखें किसे मिला कौनसा अवार्ड-

मैन ऑफ द मैच- नमन ओझा

मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर ऑफ द सीरीज- नमन ओझा

मैन ऑफ़ द सीरीज- तिलकरत्ने दिलशान
मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर- विनय कुमार
गेम चेंजर अवार्ड- विनय कुमार

बेस्ट बैट्समैन ऑफ द मैच- नमन ओझा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here