Home SPORTS CRICKET WWW… उमरान के तूफान में उड़े बल्लेबाज, रनों के लिए तरसे बल्लेबाज, 98 रन पर पूरी टीम ढेर

WWW… उमरान के तूफान में उड़े बल्लेबाज, रनों के लिए तरसे बल्लेबाज, 98 रन पर पूरी टीम ढेर

0
WWW… उमरान के तूफान में उड़े बल्लेबाज, रनों के लिए तरसे बल्लेबाज, 98 रन पर पूरी टीम ढेर

WWW… उमरान के तूफान में उड़े बल्लेबाज, रनों के लिए तरसे बल्लेबाज, 98 रन पर पूरी टीम ढेर. राजकोट में खेले जा रहे ईरानी कप के पहले मैच में तेज गेंदबाज उमरान मलिक और मुकेश कुमार ने शानदार गेंदबाजी की. जिसके चलते शेष भारत ने सौराष्ट्र को 98 रन पर ढेर कर दिया. उमरान मलिक ने 25 रन देकर 3 और मुकेश ने 23 रन देकर 4 विकेट हासिल किए. तीन विकेट कुलदीप सेन को मिले.

शेष भारत के कप्तान हनुमा विहारी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. तेज गेंदबाज मुकेश कुमार और कुलदीप सेन ने उनका यह फैसला सही साबित करते हुए 5 रन के योग पर सौराष्ट्र के 4 बल्लेबाज पवेलियन भेज दिए. जिसमें चेतेश्वर पुजारा भी शामिल रहे.

https://twitter.com/RijulJK/status/1576084235646951424

इसके बाद उमरान मलिक ने अपनी तेज रफ्तार गेंद से बल्लेबाजों की गिल्लियां उड़ा दी.उन्होने तीन खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा. सौराष्ट्र की टीम ने नियमित अंतराल पर अपने विकेट गवाएं. एक समय 60 रन पर 8 विकेट खोचुकी सौराष्ट्र कीपूरी टीम मात्र 98 रन पर सिमट गई.

भारत में तीन साल बाद सबसे प्रमुख घरेलू टूर्नामेंट में से एक ईरानी कप या ईरानी ट्रॉफी की तीन साल बाद वापसी हुई है. 2020 और 2021 में कोरोना महामारी के कारण इसका आयोजन नहीं हो पाया था. अब 2020 की रणजी चैंपियन सौराष्ट्र और हनुमा विहारी की अगुआई वाली शेष भारत के बीच 2022 ईरानी कप का मुकाबला खेला जा रहा है. गौरतलब है कि 2021-22 में रणजी चैंपियन मध्यप्रदेश की टीम बनी थी जो अगले ईरानी कप में शेष भारत से भिड़ेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here