Home SPORTS CRICKET 6666… रिजवान जड़ा तूफानी अर्धशतक, मोईन ने की छक्कों की बारिश, पाक 6 रन से जीता, टूटे कई रिकॉर्ड

6666… रिजवान जड़ा तूफानी अर्धशतक, मोईन ने की छक्कों की बारिश, पाक 6 रन से जीता, टूटे कई रिकॉर्ड

0
6666… रिजवान जड़ा तूफानी अर्धशतक, मोईन ने की छक्कों की बारिश, पाक 6 रन से जीता, टूटे कई रिकॉर्ड

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 7 मैचों की टी20 सीरीज़ के पांचवे मुकाबले में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 6 रन से हरा दिया. लाहौर में खेले गए इस मैच में इंग्लैंड के आमंत्रण पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम 19 ओवर में 145 रन पर सिमट गई थी. जवाब में इंग्लैंड की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 139 रन ही बना सकी.

Image

रिज़वान ने जड़ा चौथा अर्धशतक
पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने बल्ले से फिर कमाल दिखाया. उन्होने इस सीरीज़ में अपना चौथा अर्धशतक जमाया. रिजवान ने 46 गेदों पर 63 रन की पारी खेली. जिसमें 4 चौके और 3 छक्के जमाए. हांलकी कप्तान बाबर आज़म बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे और 9 रन बनाकर पवेलिय लौट गए.

रिजवान के अलावा दूसरे छोर पर कोई भी बैटर टिककर बैटिंग नहीं कर सका. इफ्तिखार (15) और जमाल (10) ही दहाई का आंकड़ा छू सके. पूरी टीम 19 ओवर में 145 रन पर सिमट गई.

इंग्लैंड की तरफ से मार्क वुड ने तीन सफलाए अर्जित की. वैली और सैम कुरैन को दो-दो विकेट मिले. वहीं एक विकेट क्रिस वोक्स को मिला.

Image

बेकार गई मोईन अली की पारी
लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम की शुरूआत खराब रही सलामी बल्लेबाज साल्ट (3) और एलेक्स हेल्स (1) रन बनाकर जल्दी ही पवेलियन लौट गए. डेविड मलान ने 35 गेदों पर 36 रन की संघर्षपूर्ण पारी खेली. ड्यूकेट (10 और ब्रूक (4) रन बनाकर आउट हुए.

हांलकी, कप्तान मोईन अली ने अर्धशतकीय पारी जरूर खेली. लेकिन वह टीम को मैच जीताने में नाकामयाब रहे. मोईन ने 4 छक्के और 2 चौके लगाकर 37 गेंदो पर 51 रन बनाए. लेकिन अंतिम में वह जीत के लिए जरूरी 15 रन बनाने में असफल रहे.

पाकिस्तान की तरफ से हारिस रऊफ ने दो विकेट लिए. वहीं मोहम्मद नवाज, वसीम जूनियर, शादाब खान, इफ्तिखार अहमद और आमेर जमाल ने एक-एक विकेट लिया.

Image

मैच में बने कुछ खास रिकॉर्ड
– पाकिस्तान के मोहम्मद रिज़वान ने इस सीरीज़ में चौथा अर्धशतक बनाया. इससे पहले वह 65, 88*, 88 रन की पारी खेल चुके हैं.

– रिजवान इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज़ में 300 से अधिक रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. वह 5 मैचों में अब तक 78.75 की औसत से 315 रन बना चुके हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here