Home SPORTS CRICKET इरफ़ान पठान पर हुई पैसों की बारिश, मिले इतने सारे इनाम, नमन ओझा-रैना भी हुए मालामाल, देखें अवार्ड्स लिस्ट

इरफ़ान पठान पर हुई पैसों की बारिश, मिले इतने सारे इनाम, नमन ओझा-रैना भी हुए मालामाल, देखें अवार्ड्स लिस्ट

0
इरफ़ान पठान पर हुई पैसों की बारिश, मिले इतने सारे इनाम, नमन ओझा-रैना भी हुए मालामाल, देखें अवार्ड्स लिस्ट

रोड सेफ्टी टी20 वर्ल्ड सीरीज के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में इंडिया लेजेंड्स ने ऑस्ट्रेलिया लेजेंड्स को 5 विकेट से शिकस्त दी. इसके साथ ही रोड सेफ्टी टी20 वर्ल्ड सीरीज के फाइनल में इंडिया लीजेंड्स ने जगह बना ली है. पहले सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया लेजेंड्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 171-5 का स्कोर खड़ा किया.

Imageजवाब में इंडिया लेजेंड्स ने 5 विकेट खोकर 4 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया. आज सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया लेजेंड्स ने कल के स्कोर 136-5 के आगे खेलना शुरू किया. ऑस्ट्रेलिया के कैमरन वाइट और ब्रैड हैडिन (8 गेंदों में 12* रन, एक छक्का) ने बिना कोई विकेट गंवाए 35 रन जोड़े.

Imageइस तरह से वाइट और हैडिन ने टीम का स्कोर 170 के पार पहुंचाया. ऑस्ट्रेलिया के वाइट (18 गेंदों में 30* रन, एक चौका और दो छक्के) ने आखिरी ओवर में एक चौका और एक छक्का लगाया. इसी वजह से ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 171-5 का स्कोर खड़ा किया.

Image172 रनों का पीछा करने उतरी इंडिया लेजेंड्स को सचिन और नमन ओझा ने अच्छी शुरुआत दिलाई. नमन ओझा ने शुरू से ही एक छोर को संभाले रखा. दूसरे छोर पर जरूर सचिन तेंदुलकर (11 गेंदों में 10 रन) और सुरेश रैना (8 गेंदों में 11 रन) कुछ खास योगदान नहीं दे पाए.

Imageओझा और युवराज सिंह (15 गेंदों में 18 रन, दो चौके) ने 61 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की. युवराज के आउट होने के बाद इंडिया लीजेंड्स को दो झटके एक ओवर में लगे. स्टुअर्ट बिन्नी (6 गेंदों में 2 रन) और यूसुफ पठान (2 गेंदों में एक रन) ने निराश किया. आखिरी दो ओवरों में इंडिया लेजेंड्स को जीतने के लिए 24 रनों की दरकार थी.

Imageऐसे में इरफान पठान ने पहली तीन गेंदों पर तीन छक्के लगाए और फिर आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर छक्का लगाते हुए इंडिया लेजेंड्स को 5 विकेट से जीत दिलाई. पठान ने आतिशी पारी खेलकर इंडिया लेजेंड्स की टीम को फाइनल में पहुंचाया.

इरफान पठान ने छक्कों की बारिश करते हुए 12 गेंदों में 2 चौको और 4 छक्कों की मदद से 37* रनों की तूफानी पारी खेली. इंडिया लेजेंड्स के लिए नमन ओझा ने सबसे ज्यादा रन बनाए. नमन ओझा ने ने 62 गेंदों में 7 चौके और 5 छक्कों की मदद से 90* रन बनाए.

ऑस्ट्रेलिया लेजेंड्स के लिए शेन वॉटसन ने सबसे ज्यादा दो, जेसन क्रेज़ा, नाथन रियरडन और ब्रायस मैकगेन ने एक-एक विकेट लिया. इरफ़ान पठान को गेम चेंजर ऑफ़ द मैच और मोस्ट वैल्युअब्ल प्लेयर का अवार्ड मिला. वहीं नमन को नमन ओझा को मैन ऑफ द मैच और बेस्ट सिक्सर ऑफ़ द मैच का अवार्ड मिला.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here