Home SPORTS CRICKET IND-AUS:सूर्यकुमार यादव पर हुई पैसों की बारिश, अक्षर पटेल भी हुए मालामाल, कैमरून ग्रीन व वेड की लगी लॉटरी

IND-AUS:सूर्यकुमार यादव पर हुई पैसों की बारिश, अक्षर पटेल भी हुए मालामाल, कैमरून ग्रीन व वेड की लगी लॉटरी

0
IND-AUS:सूर्यकुमार यादव पर हुई पैसों की बारिश, अक्षर पटेल भी हुए मालामाल, कैमरून ग्रीन व वेड की लगी लॉटरी

टीम इंडिया (Team India) ने ऑस्ट्रेलिया को तीसरे टी20 में 6 विकेट से हरा दिया है। विराट कोहली (Virat Kohli) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम इंडिया को जीत दिलाई है। इस जीत की बदौलत भारत ने तीन मैचों (India vs Australia, 3rd T20I) की सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया।

Imageमेहमान टीम ने भारतीय टीम को मैच (India vs Australia, 3rd T20I) और सीरीज जीतने के लिए 187 रनों का टारगेट दिया था। मेजबानों ने 6 विकेट और 1 गेंद बाकी रहते मुकाबला (India vs Australia, 3rd T20I) जीत लिया।

Imageसीरीज (India vs Australia, 3rd T20I) जीतने के लिए जरूरी 187 रनों के लक्ष्य को भेदने उतरी टीम इंडिया ने कप्तान रोहित शर्मा (17) और उपकप्तान केएल राहुल (1) के विकेट सस्ते में गंवा दिए।

imageइसके बाद पूर्वकप्तान विराट कोहली और नंबर 4 के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने केवल 62 गेंदों में 104 रनों की शतकीय साझेदारी निभाते हुए भारतीय टीम को दोबारा पटरी पर वापस ला दिया। टी20आई करियर की सातवीं फिफ्टी लगाने के बाद सूर्यकुमार जोश हेजलवुड का शिकार हुए। 5 चौके और 5 छक्के जड़ उन्होंने 36 गेंदों में 69 रन की इनिंग खेली।

imageइसके बाद विराट कोहली ने 33वां अर्धशतक पूरा किया। वे 48 बॉल पर 63 रनों की पारी खेलने के बाद आउट हुए। जबकि हार्दिक पांड्या ने 16 गेंदों में 25 रन बनाकर मैच खत्म किया। भारत ने 19.5 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 187 रनों का टारगेट हासिल कर मैच (India vs Australia, 3rd T20I) अपने नाम कर लिया।

imageतीसरे मैच (India vs Australia, 3rd T20I) में ऑस्ट्रेलिया ने टीम कैमरुन ग्रीन और टिम डेविड की अर्धशतकीय पारियों के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 186 रनों का स्कोर बनाया।

Imageग्रीन ने भारत के खिलाफ 19 बॉल में T20I का सबसे तेज अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 21 गेंदों में 7 चौके और 3 छक्के की सहायता से टी20 इंटरनेशनल की दूसरी फिफ्टी जड़ते हुए 52 रनों की पारी खेली। ग्रीन के जाने के बाद टिम डेविड ने रनों की झड़ी लगाई।

imageimageग्रीन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय का पहला अर्धशतक लगाया और 27 बॉल में 54 रन बना दिए। इस पारी में उन्होंने 2 चौके और 4 छक्के मारे। डेविड ने डेनियल सैम्स के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए 34 गेंदों में 68 रन की साझेदारी की। सैम्स ने 20 गेंदों में 28 रनों की पारी खेली। यहीं जोश इंग्लिश ने 24 रनों का योगदान दिया।

Imageimageअक्षर पटेल ने एक बार फिर भारतीय टीम के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने। उन्होंने 4 ओवर में 33 रन खर्च कर 3 सफलताएं अर्जित की। भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और हर्षल पटेल ने भी एक-एक विकेट लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here