Home SPORTS CRICKET रिज़वान शतक से चूके, पाकिस्तान ने आखिरी ओवर में जीता मैच, टूटे कई कीर्तिमान, बना ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

रिज़वान शतक से चूके, पाकिस्तान ने आखिरी ओवर में जीता मैच, टूटे कई कीर्तिमान, बना ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

0
रिज़वान शतक से चूके, पाकिस्तान ने आखिरी ओवर में जीता मैच, टूटे कई कीर्तिमान, बना ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

आखिरी ओवर तक चले रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 3 रन से हराकर 7 मैचों की सीरीज़ में 2-2 की बराबरी कर ली है. कराची में खेले गए इस मैच में इंग्लैंड के आमंत्रण पर पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 166 रन बनाए थे. जवाब में मेहमान टीम 19.2 ओवर में 163 रन पर ऑल आउट हो गई. पाकिस्तान की इस जीत के हीरो मोहम्मद रिजवान और हारिस रऊफ रहे.

Image

अंतिम 3 ओवर का रोमांच
इंग्लैंड को आखिरी 3 ओवर में जीत के लिए 33 रन की दरकार थी. और उसके पारस 3 विकेट शेष थे. इस बीच मोहम्मद हसनैन द्वारा फेंके गए पारी के 17वें ओवर में इंग्लिश बल्लेबाजों ने 24 रन कूटे. लेकिन,हारिस रऊफ ने 19वें ओवर में कमाल की गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान की जीत लगभग तय कर दी. रऊफ ने इस ओवर में लगातार 2 विकेट झटके. आखिरी ओवर में तेजी से रन चुराने के चक्कर में रीस टॉपली रन आउट हो गए और टीम 3 रन से मुकाबला हार गई.

हैरी ब्रूक्स और मोईन अली की अच्छी पारी
पाकिस्तार के साथ 7 मैचों की सीरीज के चौथे मुकाबले में 167 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरुआत खराब रही. उनके पहले 4 विकेट सिर्फ 57 रनों पर गिर गए. फिल सॉल्ट, एलेक्स हेल्स, विल जैक्स और बेन डकैट पूरी तरह फेल रहे. इसके बाद आए हैरी ब्रुक्स (34) और कप्तान मोइन अली (29) ने अच्छी साझेदारी निभाई. हांलकी, उनके आउट होने के बाद इंग्लैंड की टीम संभल नहीं सकी.

बाबर और रिजवान ने हासिल की एक और उपलब्धि
बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने एक बार फिर से पाकिस्तान को शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों ने 11.5 ओवर्स में पहले विकेट के लिए 97 रनों की साझेदारी की थी. इसके साथ ही दोनों ने टी-20 अंतरराष्ट्रीय में 2,000 रनों की साझेदारी पूरी कर ली है.

Image

पुरुष क्रिकेट में इस उपलब्धि को हासिल करने वाली ये पहली जोड़ी बने हैं. महिला क्रिकेट में सूजी बेट्स और सोफी डिवाइन ऐसा कर चुकी हैं.

रिजवान ने बनाया एक और रिकॉर्ड
मोहम्मद रिजवान ने बाबर के साथ बेहतरीन ओपनिंग साझेदारी का अंत होने के बाद भी खेलना जारी रखा और एक छोर पकड़कर रन बनाते रहे. रिजवान ने 67 गेंदों में 88 रनों की पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में नौ चौके और एक छक्का लगाया.

Image
यह चौथा मौका है जब टी-20 अंतरराष्ट्रीय में रिजवान ने 60 या उससे अधिक गेंदों का सामना किया. वह संयुक्त रूप से सबसे अधिक बार ऐसा करने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

Image

पाकिस्तान का 200वां मैच
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के नाम एक शानदार वर्ल्ड रिकॉर्ड हो गया है. वह टी20 में 200 मैच खेलने वाली विश्व की पहली टीम बन गई है. पाकिस्तान से पीछे भारत (182 मैच) है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here