Home SPORTS CRICKET VIDEO:कोहली-सूर्यकुमार यादव का धमाल, टीम इंडिया ने जीती सीरीज, 9 साल का सूखा खत्म, टूटे कई रिकॉर्ड

VIDEO:कोहली-सूर्यकुमार यादव का धमाल, टीम इंडिया ने जीती सीरीज, 9 साल का सूखा खत्म, टूटे कई रिकॉर्ड

0
VIDEO:कोहली-सूर्यकुमार यादव का धमाल, टीम इंडिया ने जीती सीरीज, 9 साल का सूखा खत्म, टूटे कई रिकॉर्ड

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज (Australia tour of India, 2022) का तीसरा मैच (India vs Australia, 3rd T20I) हैदराबाद में खेला गया। बता दें सीरीज (Australia tour of India, 2022) में ऑस्ट्रेलिया ने पहला टी20 और भारत ने दूसरे टी20 को अपने नाम किया था।

Imageसीरीज (Australia tour of India, 2022) के तीसरे टी20 मैच (India vs Australia, 3rd T20I) में ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने 187 रन का लक्ष्य रखा। जवाब में टीम इंडिया ने 19.5 ओवर में चार विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर मैच (India vs Australia, 3rd T20I) अपने नाम कर लिया।

Imageभारत ने तीसरे टी20 (India vs Australia, 3rd T20I) में ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से करारी शिकस्त दी। रोमांचक मुकाबले (India vs Australia, 3rd T20I) में भारत को आखिरी ओवर में 11 रन की जरूरत थी। टीम इंडिया की तरफ से विराट कोहली और हार्दिक पांड्या क्रीज पर थे। डेनियल सैम्स गेंदबाजी कर रहे थे।

Imageओवर की पहली गेंद पर कोहली ने छक्का लगाकर ऑस्ट्रेलिया की उमीदें धूमिल कर दी। हालांकि, इसकी अगली ही गेंद पर कोहली फिंच को कैच थमा बैठे। तीसरी गेंद पर दिनेश कार्तिक ने एक रन लिया। आखिरी तीन गेंदों पर भारत को चार रन की जरूरत थी।

वहीं, चौथी गेंद पर हार्दिक कोई रन नहीं बना पाए। पांचवीं गेंद पर सैम्स ने वाइड यॉर्कर फेंकने की कोशिश की, लेकिन गेंद हार्दिक के बल्ले से लगकर थर्ड मैन पर चार रन के लिए चली गई। इस तरह भारत ने एक गेंद रहते तीसरे टी २० में जीत हासिल की। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली।

Imageइससे पहले मैच (Australia tour of India, 2022) में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 186 रन बनाए।

Imageऑस्ट्रेलिया की तरफ से कैमरन ग्रीन ने 21 गेंदों में 52 रन और टिम डेविड ने 27 गेंदों में 54 रन की पारी ताबड़तोड़ खेली। वहीं, भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने सबसे अधिक तीन विकेट हासिल किये।

imageटीम इंडिया ने 09 साल बाद अपने घर पर ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध टी 20 सीरिज में जीत दर्ज की है। बतौर कप्तान सबसे ज्यादा टी 20 मैच जीतने के मामले में रोहित शर्मा ने विराट कोहली (32 जीत) को पीछे छोड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here