Home SPORTS CRICKET झूलन गोस्वामी-दीप्ति शर्मा का धमाल, भारत ने इंग्लैंड को चटाई धूल, स्मृति मंधाना का ग़दर, मैच में मचा हंगामा

झूलन गोस्वामी-दीप्ति शर्मा का धमाल, भारत ने इंग्लैंड को चटाई धूल, स्मृति मंधाना का ग़दर, मैच में मचा हंगामा

0
झूलन गोस्वामी-दीप्ति शर्मा का धमाल, भारत ने इंग्लैंड को चटाई धूल, स्मृति मंधाना का ग़दर, मैच में मचा हंगामा

भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड को अंतिम वनडे मुकाबले (England Women vs India Women, 3rd ODI (ICC Championship Match)) में 16 रनों से मात दी. इसके साथ ही टीम इंडिया ने इंग्लैंड की महिला टीम को सीरीज में 3-0 से हरा दिया.

Imageमैच (England Women vs India Women, 3rd ODI (ICC Championship Match)) में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 45.4 ओवरों में 169 रन पर सिमट गयी. जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लिश टीम 44वें ओवर में 153 रन बना सकी. इस तरह टीम इंडिया ने एक जीत के साथ झूलन गोस्वामी को विदाई थी.

Imageमैच (England Women vs India Women, 3rd ODI (ICC Championship Match) में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. बैटिंग करते हुए टीम इंडिया की खराब शुरुआत रही. ओपनर शेफाली वर्मा बिना खाता खोले पवेलियन लौट गयी. यास्तिका भाटिया भी बिना खाता खोले आउट हुईं.

Imageकप्तान हरमनप्रीत कौर 4 और हरलीन देओल 3 रन बनाकर चलती बनीं. स्मृति मंधाना ने एक छोर पर टिककर खेलते हुए 50 रन की पारी खेली. वहीं दीप्ति शर्मा ने बेहतरीन कार्य करते हुए 68 रनों का योगदान दिया. पूजा वस्त्राकर के 22 रन भी काफी अहम रहे. इस तरह टीम इंडिया 169 रन बनाकर सिमट गई.

इंग्लैंड के लिए कैट क्रॉस ने सबसे ज़्यादा 4 विकेट हासिल किये. जवाब में खेलते हुए इंग्लैंड की शुरुआत भी खराब रही. इंग्लिश ओपनर एमा लैम्ब 21 रन बनाकर आउट हो गईं. इंग्लिश टीम नियमित अन्तराल पर विकट गंवाती रही. इंग्लैंड की टीम ने स्कोर 65 रन पर 7 विकेट खो दिए.

Imageयहाँ से इंग्लैंड के लिए एमी जोन्स और शार्लोट डीन ने धाकड़ बैटिंग की और स्कोर 100 के पार पहुंचा दिया. जोन्स को रेणुका सिंह ने आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा. इसके बाद झूलन गोस्वामी ने कैट क्रॉस को आउट कर इंग्लैंड को नौवां झटका दिया.

Imageआखिर में भारत ने 16 रन से मैच जीत लिया. टीम इंडिया के लिए रेणुका सिंह ने 2 विकेट हासिल किए. अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच में झूलन गोस्वामी ने 2 विकेट चटकाए. हरमनप्रीत कौर को मैन ऑफ द सीरीज जबकि रेणुका को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here