Home SPORTS CRICKET टूटा पाकिस्तान का गुरूर, इंग्लैंड ने सूद समेत लिया बदला, डुकेट-ब्रूक का धमाल, राशिद-वुड की घातक गेंदबाजी

टूटा पाकिस्तान का गुरूर, इंग्लैंड ने सूद समेत लिया बदला, डुकेट-ब्रूक का धमाल, राशिद-वुड की घातक गेंदबाजी

0
टूटा पाकिस्तान का गुरूर, इंग्लैंड ने सूद समेत लिया बदला, डुकेट-ब्रूक का धमाल, राशिद-वुड की घातक गेंदबाजी

इंग्लैंड की टीम (England Team) ने तीसरे टी20 मुकाबले (Pakistan vs England, 3rd T20I) में पाकिस्तान को 63 रनों से शिकस्त दी. दूसरे मैच में पाकिस्तान की टीम (Pakistan Team) की टीम हर विभाग में इंग्लैंड से पीछे नज़र आई.

Imageमुकाबले (Pakistan vs England, 3rd T20I) इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट पर 221 रनों का स्कोर खड़ा किया. जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम 20 ओवर 8 विकेट पर 158 रन बना सकी. इस तरह इंग्लैंड की टीम सीरीज (Pakistan vs England) में 2-1 से आगे हो गई.

Imageमैच (Pakistan vs England, 3rd T20I) पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. टीम का यह फैसला सही साबित भी हुआ. इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज फिल साल्ट 8 और डेविड मलान 14 रन बनाकर आउट हो गये. इसके बाद विल जैक्स भी 22 गेंदों में 40 रन बनाकर पवेलियन लौट गये.

Imageयहाँ से इंग्लैंड की तरफ से बेन और ब्रुक ने मोर्चा संभाला. बेन डुकेट और हैरी ब्रूक ने धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर कुटाई की. दोनों ने मिलकर एक नाबाद शतकीय भागीदारी निभाई. डुकेट ने 42 गेंदों में नाबाद 70 रन बनाए.

Imageवहीं ब्रूक ने 35 गेंदों में नाबाद 81 रन ठोके. इंग्लैंड की टीम को दोनों ने मिलकर 221 रनों के विशाल स्कोर तक पहुंचाया. पाकिस्तान के लिए उस्मान कादिर ने सबसे ज़्यादा 2 विकेट हासिल किये. जवाब में खेलते हुए पाकिस्तान के दोनों ओपनर बाबर आज़म और रिज़वान फ्लॉप रहे.

Imageरिजवान और बाबर ने क्रमशः 8-8 रन बनाए. इबाबर-रिजवान के बाद हैदर अली भी 3 रन बनाकर आउट हो गये. इफ्तिखार अहमद भी 6 रन बनाकर चलते बने. इस तरह पाक टीम की नियमित अन्तराल पर विकेट गंवाती रही. हालांकि शान मसूद ने एक छोर से शानदार बल्लेबाजी की.

Imageशान मसूद को खुशदिल शाह (29) और मोहम्मद नवाज़ (19) से कुछ सहयोग. शान मसूद 40 गेंदों में 66 रन बनाकर नाबाद रहे. पाक टीम का स्कोर 8 विकेट पर 158 रनों तक सीमित रह गया. इंग्लैंड के लिए मार्क वुड ने सबसे ज़्यादा 3 विकेट जबकि राशिद ने 2 विकेट लिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here