Home SPORTS CRICKET VIDEO:दिनेश कार्तिक ने 500 के स्ट्राइक से खेली धांसू पारी, धोनी स्टाइल में 2 गेंद में फिनिश किया मैच, सीरीज बराबर

VIDEO:दिनेश कार्तिक ने 500 के स्ट्राइक से खेली धांसू पारी, धोनी स्टाइल में 2 गेंद में फिनिश किया मैच, सीरीज बराबर

0
VIDEO:दिनेश कार्तिक ने 500 के स्ट्राइक से खेली धांसू पारी, धोनी स्टाइल में 2 गेंद में फिनिश किया मैच, सीरीज बराबर

दूसरे टी20 (India vs Australia, 2nd T20I) में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) को 6 विकेट से हरा दिया है। मैदान गीला होने के कारण मैच शुरू होने में 3 घंटे की देरी हुई और मुकाबला 8-8 ओवर का खेला गया। ऑस्ट्रेलिया ने 8 ओवर में 5 विकेट गंवाने के बाद 90 रन बनाए।

Imageजवाब में भारतीय टीम ने रोहित शर्मा की 46 रनों की कप्तानी पारी की बदौलत मैच 6 विकेट से जीत लिया। अब तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है। ऑस्ट्रेलिया के 91 रनों के लक्ष्य को 8 ओवर में पूरा करने उतरे रोहित शर्मा और केएल राहुल ने तूफ़ानी शुरुआत की। दोनों सलामी बल्लेबाजों ने जोश हेजलवुड के पहले ओवर से 20 रन बटोरे।

Imageहेजलवुड के पहले ओवर में रोहित ने 2 छक्के और राहुल ने एक छक्का उड़ाया। रोहित-राहुल ने 17 गेंदों में 39 रनों की ओपनिंग साझेदारी की। एडम जैंपा ने राहुल को बोल्ड कर इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव के विकेट निकालते हुए जैंपा ने मैच को बराबरी पर ला खड़ा किया।

Imageकोहली 11 और सूर्यकुमार गोल्डन डक पर आउट हुए। लेग स्पिनर एडम जैंपा ने 2 ओवर के स्पेल में 16 रन देकर 3 सफलताएं अर्जित की। हालांकि रोहित ने एक छोर संभाले रखा और भारत को मैच जीताकर ही लौटे। उन्होंने 20 बॉल का सामना करते हुए 4 चौके और 4 छक्के के दम पर 46 रन बनाए।

Imageरोहित का साथ दिनेश कार्तिक ने 2 बॉल में 10 रन बनाकर दिया। कार्तिक ने अंतिम ओवर में जरूरी 9 रन 2 बॉल में ही बना डाले। इस प्रकार टीम इंडिया ने 7.2 ओवर में 4 विकेट पर 92 रन बनाकर मैच जीत लिया। ऑस्ट्रेलिया ने 8 ओवर में 5 विकेट खोकर 90 रनों का स्कोर बनाया था।

Imageमेहमानों के लिए मैथ्यू वेड ने सबसे अधिक 43 रनों की पारी खेली। पिछले मैच में 21 गेंदों में 45 रनों की पारी खेल नाबाद रहने वेड ने इस मैच में 20 बॉल में 43 रन जड़ दिए। उन्होंने 4 चौके और 3 छक्के लगाए। पारी का आखिरी और आठवां ओवर फेंकने आए हर्षल पटेल ने 19 रन लुटाए।

Imageवेड ने उस ओवर में 3 छक्के लगाकर टीम को 90 के स्कोर तक लेकर गए। वेड के अलावा कप्तान एरन फिंच ने 4 चौके और एक छक्के की सहायता से 15 बॉल में 31 रनों की पारी खेली।

पिछले मैच की तरह ही अक्षर पटेल नागपूर की पिच पर भी सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 2 ओवर में 13 रन खर्च करने के बाद 3 विकेट लिए। जबकि 23 रन के बदले एक विकेट बुमराह ने लिया। वे सबसे महंगे गेंदबाज रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here