Home SPORTS CRICKET वर्ल्डकप से पहले बेहाल टीम इंडिया, आखिर कब मिलेगा इन दो फिनिशर को खेलने का मौका

वर्ल्डकप से पहले बेहाल टीम इंडिया, आखिर कब मिलेगा इन दो फिनिशर को खेलने का मौका

0
वर्ल्डकप से पहले बेहाल टीम इंडिया, आखिर कब मिलेगा इन दो फिनिशर को खेलने का मौका

अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्वकप खेला जाना है. इस टूर्नामेंट से पहले भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद लचर नज़र आ रहा है. टीम इंडिया का बुरा हाल देखने हुए हुए पूर्व भारतीय खिलाड़ी व पूर्व चयनकर्ता सबा करीम ने दो नाम सुझाए हैं.

BCCI asks ex-cricketer Saba Karim to step down as general manager: Report |  Business Standard News

भारत के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज और सीनियर पुरुष चयन समिति के पूर्व सदस्य सबा करीम को लगता है कि भारतीय टीम के थिंक-टैंक के लिए राहुल तेवतिया और शाहरुख खान जैसे नए और युवा फिनिशरों को विकसित करने का समय आ गया है ताकि टीम के पास भविष्य के लिए इस विभाग में अधिक विकल्प हों.

तेवतिया गुजरात टाइटंस के आईपीएल 2022 जीतने वाले प्रमुख खिलाड़ी थे, उन्होंने 16 मैचों में 147.62 के उच्च स्ट्राइक रेट से 217 रन बनाए और दक्षिण अफ्रीका के विस्फोटक बाएं हाथ के बल्लेबाज डेविड मिलर के साथ एक शानदार फिनिशिंग जोड़ी बनाई.

दूसरी ओर, शाहरुख पंजाब किंग्स के लिए अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए, उन्होंने आठ पारियों में 16.71 के औसत और 108.33 के स्ट्राइक रेट से केवल 117 रन बनाए. इसके अलावा, उनकी अच्छी फॉर्म न होने के कारण, वह एक फिनिशर का रोल नहीं निभा पाए थे. हांलकी तमिलनाडु की तरफ से उन्होने दमदार प्रदर्शन किया था.

IND Vs AUS Saba Karim Suggested Team India For Select Shahrukh Khan Rahul  Tewatia -
करीम ने स्पोर्ट्स 18 पर ‘स्पोर्ट्स ओवर द टॉप’ शो में कहा, “मुझे लगता है कि अबऐसे युवा क्रिकेटरों को विकसित करने का समय आ गया है. क्योंकि आप देखते हैं, आईपीएल में ज्यादातर टीमें उस स्थान पर एक विदेशी बल्लेबाज को पसंद करती हैं. इसलिए, आपके पास डेविड मिलर, रोवमैन पॉवेल या टिम डेविड हो सकते हंै. इसका मतलब है कि अभी भी युवा प्रतिभाएं जो भारतीय घरेलू क्रिकेट से आ रही हैं, वे अभी भी दबाव को संभालने और लगातार रन बनाने में सक्षम नहीं हैं.”

करीम ने कहा, “वर्तमान भारतीय टी20 टीम में, हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक नामित फिनिशर हैं. दोनों नाम जो आपने शाहरुख खान और राहुल तेवतिया को लिए हैं, वे युवा हैं. उनके पास कौशल है और उन्हें और अधिक सुसंगत होने की आवश्यकता है. लेकिन ऐसा करने के लिए, हमें उन्हें विकसित करना होगा, ताकि वे अंतरराष्ट्रीय गुणवत्ता के उस स्तर तक आने में सक्षम हो सकें.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here