Home SPORTS CRICKET इन 3 जर्सियों को पहनकर टीम इंडिया ने जीते विश्वकप, एक रही सबसे ज्यादा लकी, क्या नई जर्सी दिलाएगी ट्राफी

इन 3 जर्सियों को पहनकर टीम इंडिया ने जीते विश्वकप, एक रही सबसे ज्यादा लकी, क्या नई जर्सी दिलाएगी ट्राफी

0
इन 3 जर्सियों को पहनकर टीम इंडिया ने जीते विश्वकप, एक रही सबसे ज्यादा लकी, क्या नई जर्सी दिलाएगी ट्राफी

टीम इंडिया की विश्व कप 2022 के लिए नई जर्सी लॉन्च की गयी है. पहले की तुलना में टीम इंडिया की नई जर्सी एकदम हटकर है. टीम इंडिया के प्रशंसक आशा कर रहे हैं कि यह जर्सी उनके लिए भाग्यशाली साबित हो. भारतीय प्रशंसकों को उम्मीद है कि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम टी20 विश्व कप जीतकर खिताबी सूखे को खत्म करने में कामयाब होगी.

BCCI Unveils New Team India T20 Jersey Ahead Of 2022 T20 World Cup | Cricket Newsअगले महीने की 16 तारीख से टी20 वर्ल्ड कप 2022 का आयोजन हो रहा है. विश्व कप में टीम इंडिया अपना आगाज 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मेलबर्न में होने जा रहे मुकाबले से करेगी. आपको बता दें पिछली बार टी20 वर्ल्ड में भारतीय टीम की जर्सी पूरी तरह नेवी ब्लू कलर की थी.

Team India New Jersey Launched | New Home and Away Jersey for the T20 world Cup 2022 - YouTubeहालांकि इस बार जर्सी का कलर स्काई ब्लू है. नई जर्सी में कंधे पर डार्क ब्लू कलर का समावेश किया गया है. टीम इंडिया ने अब तक टीम बार ख़िताब अपने नाम किया है. आइये जानें किस जर्सी में टीम इंडिया ने विश्व कप पर कब्जा किया.

1983 का वनडे विश्वकप (कप्तान- कपिल देव)

ऐसे जीता था भारत ने 1983 का वर्ल्ड कप - BBC News हिंदीसाल 1983 के विश्व कप में सफ़ेद रंग की जर्सी में टीम इंडिया ने खिताबी जंग जीती थी. भारतीय टीम ने इस साल विश्वकप जीता था और भारत का नेतृत्व महान खिलाड़ी कपिल देव ने किया था. यह साल भारतीय क्रिकेट के लिए एक सुनहरा पल था. टीम इंडिया ने फाइनल में विंडीज टीम को शिकस्त देकर इतिहास रच दिया था.

2007 का टी 20 विश्वकप (कप्तान- महेंद्र सिंह धोनी)

On this day young Indian cricket team created history and became 2007 t20 world cup champion to beat pakistan MS Dhoni | T20 World Cup 2007: पाकिस्तान को धूल चटा आज हीभारत ने आसमानी रंग की जर्सी में 2007 का विश्वकप अपने नाम किया था. टी 20 विश्व कप 2007 में भारतीय टीम का नेतृत्व महेंद्र सिंह धोनी ने किया था. 2007 की इस जर्सी में तिरंगे की पट्टी शर्ट के दाई तरफ थी. भारत ने इस जर्सी में धोनी के नेतृत्व में विश्वकप जीतने का गौरव हासिल किया. फाइनल मैच पकिस्तान के खिलाफ खेला गया था.इस टीम में सचिन, युवराज, जैसे कई महान खिलाड़ी थे.

2011 का वनडे विश्वकप (कप्तान- महेंद्र सिंह धोनी)

On This Day, World Cup 2011, MS Dhoni Gautam Gambhir | 1983 की जीत ने दिया था आत्मविश्वास, 2011 की विश्वविजय ने बनाया क्रिकेट की दुनिया का बादशाहइस जर्सी में गहरे नीले रंग और हलके नीले रंग का मिश्रण किया गया था. भारत ने इस साल विश्वकप जीता था.

2011 विश्व कप : 16 सदस्यों में से सिर्फ 2 खिलाड़ी अभी भी हैं टीम में शामिल | 2011 World Cup: Only 2 players out of 16 members are still in the team - Hindi MyKhelटीम इंडिया की जर्सी को इस वर्ष स्पॉनसर सहारा के द्वारा किया गया था इस साल भी कप्तान महेंद्र सिंह धोनी थे. इस बार टीम इंडिया ने फाइनल मैच श्रीलंका के खिलाफ खेला था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here