Home SPORTS CRICKET टी20 वर्ल्डकप से लिए सामने आई टीम इंडिया की नई जर्सी, जानिए क्या है इसमें खास

टी20 वर्ल्डकप से लिए सामने आई टीम इंडिया की नई जर्सी, जानिए क्या है इसमें खास

0
टी20 वर्ल्डकप से लिए सामने आई टीम इंडिया की नई जर्सी, जानिए क्या है इसमें खास

अगले महीने से ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्वकप का शुभारंभ होने जा रहा है. इसके लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. अब बीसीसीआई ने विश्वकप के लिए भारतीयी टीम की नई जर्सी भी लांच कर दी है. दो कलर के कॉम्बिनेशन से बनी इस जर्सी का नाम वन ब्लू जर्सी रखा गया है. इस जर्सी को पहनकर टीम इंडिया के खिलाड़ी शानदार लग रहे हैं.

BCCI Unveils New Team India T20 Jersey Ahead Of 2022 T20 World Cup |  Cricket News

बीसीसीआई ने टी20 क्रिकेट के लिए भारतीय टीम की नई जर्सी का ऐलान कर दिया है. बीसीसीआई ने ट्विटर पर रोहित शर्मा और हरमनप्रीत कौर के साथ एक फोटो शेयर की है, जिसमें वो नई जर्सी में दिखाई दे रहे हैं. इस फोटो में स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव भी दिखाई दे रहे हैं. नीले रंग की इस जर्सी का स्पॉन्सर BYJUS है. बता दें कि ये कंपनी लंबे समय से टीम इंडिया की जर्सी को स्पॉन्सर कर रही है.

New Team India Jersey Launch Event Highlights: New Team India Kit for T20  World Cup 2022 Revealed

टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप से 20 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज खेलनी है. टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिहाज से ये सीरीज बहुत ही अहम मानी जा रही है. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले टीम इंडिया को तगड़ा लगा है. उसके स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी कोरोना पॉजिटिव होने के बाद बाहर हो गए हैं. उनकी जगह 34 साल के उमेश यादव को शामिल किया गया है.

भारतीय टीम ने अपना एकमात्र टी20 वर्ल्ड कप महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में जीता था. तब से ही टीम इंडिया इस खिताब से महरूम है. लेकिन इस बार रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम खिताब जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है. टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम का पहला मुकाबला पड़ोसी पाकिस्तान से है. पिछले टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी टीम ने 10 विकेट से जीत दर्ज की थी. लेकिन इस बार भारतीय टीम में कई ऐसे मैच विनर प्लेयर शामिल हैं, जो टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी दिला सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here