Home SPORTS CRICKET फाइनल में पाकिस्तान को ले डूबी ये 4 गलतियां, टीम का सबसे बड़ा हीरो ही बना गया विलेन

फाइनल में पाकिस्तान को ले डूबी ये 4 गलतियां, टीम का सबसे बड़ा हीरो ही बना गया विलेन

0
फाइनल में पाकिस्तान को ले डूबी ये 4 गलतियां, टीम का सबसे बड़ा हीरो ही बना गया विलेन

एशिया कप 2022 में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 23 रनों से हराकर छठी बार टाइटल अपने नाम कर लिया. श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 170 रन बनाए थे. जिसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में 147 रन पर सिमट गई.

Image

इस मैच में एक समय पाकिस्तान का पलड़ा काफी मजबूत नज़र आ रहा था. उसने श्रीलंका के 5 विकेट 58 के स्कोर पर गिरा दिए थे. लेकिन उसके बाद श्रीलंका ने जबरदस्त वापसी की और 170 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. इस मैच में पाकिस्तान की तरफ से कई गलतियां की गई जिस वजह से मैच श्रीलंका के पलड़े में चला गया.

मैच में पाकिस्तान की तरफ से हुई ये गलतियां-
1- पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म ने अंतिम ओवर में तेज गेंदबाजों के इस्तेमाल किया. जिन पर श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने आसानी से रन कूटे. अंतिम 4 ओवर में श्रीलंका ने 40 रन बनाए. जबकि नवाज जैसे स्पिनर 3 ओवर बाकी रह गए थे. स्पिनर पर रन बनाना थोड़ा मुश्किल हो रहा था. इसके बावजूद बाबर ने तेज गेंदबाजों लगाकर आसानी से रन लुटवा दिए. स्पिनर ने 8 ओवर में 50 रन दिए थे जबकि तेज गेंदबाजों ने 12 ओवर में 120 रन लुटा दिए.

Image

2- इस मैच में पाकिस्तानी फील्डर ने बेहद खराब प्रदर्शन किया. कई कैच छोड़े. एक कैच तो शादाब और जमान की गलती से छक्के में बदल गया. खराब फील्डिंग की वजह 15 से 20 रन ज्यादा बन गए.

3- मोहम्मद रिजवान ने इस सीरीज़ में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. लेकिन वह फिर टीम की हार के विलेन बन गए. रिजवान ने इस मैच में 49 गेंदों पर 55 रन बनाए. उनकी धीमी बल्लेबाजी ने बाकी बल्लेबाजों पर दबाव बढ़ा दिया. रिजवान सब सेट हो गए थे तो वह बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में आउट हो गए.

4- पाकिस्तान के लिए कप्तान बाबर आज़म फिर से कमज़ोर कड़ी साबित हुए. बाबर बल्लेबाजी में तो फेल रहे ही साथ ही कप्तानी में भी फेल रहे. वह मौके पर सही निर्णय नहीं ले सके.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here