Home SPORTS CRICKET पाक ने छिड़का भारत के जख्मों पर नमक, नसीम ने तोड़ी करोड़ों भारतीयों की उम्मीदें, मालामाल हुए पाक क्रिकेटर

पाक ने छिड़का भारत के जख्मों पर नमक, नसीम ने तोड़ी करोड़ों भारतीयों की उम्मीदें, मालामाल हुए पाक क्रिकेटर

0
पाक ने छिड़का भारत के जख्मों पर नमक, नसीम ने तोड़ी करोड़ों भारतीयों की उम्मीदें, मालामाल हुए पाक क्रिकेटर

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के चौथे सुपर 4 मैच में पाकिस्तान (Pakistan) ने अफगानिस्तान (Afghanistan) को 1 विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान (Pakistan) और श्रीलंका (PAK vs SL) ने रविवार, 11 सितंबर को दुबई में होने वाले फाइनल मुकाबले के लिए जगह बना ली है।

Imageवहीं भारत और अफगानिस्तान (Afghanistan) फाइनल की दौड़ से बाहर हो गए हैं। एक विकेट और 36 रनों के लिए शादाब खान प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। अफगानिस्तान (Afghanistan) के 130 रनों के लक्ष्य को हासिल करने में पाकिस्तान टीम (Pakistan) के पसीने छूट गए।

Imageआखिरी ओवर तक चले रोमांचकारी मुकाबले को पाकिस्तान (Pakistan) 1 विकेट से जीतने में सफल रहा। नसीम शाह ने 20वें ओवर की पहली दो गेंदों पर लगातार दो छक्के जड़ पाकिस्तान (Pakistan) को टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचाया। पाक टीम (Pakistan) ने 19.2 ओवर में 9 विकेट पर 131 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम किया।

Imageपाकिस्तान (Pakistan) के लिए शादाब खान ने 26 बॉल में सबसे ज्यादा 36 रनों की पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 1 चौका और 3 छक्के लगाया। वहीं इफ्तिखार अहमद के बल्ले से 33 बॉल में 30 रन निकले। विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने 20 और आसिफ अली ने 16 रन बनाए। पाकिस्तान (Pakistan) के लिए मैच फिनिश करने वाले नसीम शाह ने 2 छक्के की मदद से 4 गेंदों में 14 रन जड़े।

Imageअफगानिस्तान (Afghanistan) की ओर से बाएं हाथ के तेज गेंदबाज फरीद अहमद ने 4 ओवर में 31 रन खर्च 3 विकेट लिए। जबकि फजलहक फारूकी ने भी 31 रन के बदले 3 सफलताएं हासिल की। वहीं लेग स्पिनर राशिद खान को 2 विकेट मिले। इसके पहले मैच में टॉस गंवाने के बाद अफगानिस्तान (Afghanistan) ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 129 रनों का स्कोर बनाया था।

अफगान के इब्राहीम जादरान ने 37 गेंदों में 2 चौके और एक छक्के की मदद से 35 रनों की पारी खेली। सलामी बल्लेबाज हज़रतउल्लाह जजई ने 21 रन बनाए। इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज रहमानउल्लाह गुरबाज ने 11 गेंदों में 17 रन जड़े। वहीं करीम जनत ने 15 और राशिद खान ने 15 बॉल में 18 रनों की बहुमूल्य पारी खेली।

Imageराशिद ने अजमतुल्लाह जजई के साथ आखिरी विकेट के लिए 21 बॉल में 25 रन जोड़कर अफगानिस्तान (Afghanistan) को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। पाकिस्तान के लिए हैरिस रौफ ने सबसे अधिक 2 विकेट झटके। वहीं नसीम शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज और शादाब खान ने एक-एक विकेट लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here