Home SPORTS CRICKET अर्शदीप ने जिताया पाकिस्तान को मैच, आखिरी 4 ओवर में 44 रन ठोके, नवाज ने 20 गेंद खेल तोड़े करोड़ों दिल

अर्शदीप ने जिताया पाकिस्तान को मैच, आखिरी 4 ओवर में 44 रन ठोके, नवाज ने 20 गेंद खेल तोड़े करोड़ों दिल

0
अर्शदीप ने जिताया पाकिस्तान को मैच, आखिरी 4 ओवर में 44 रन ठोके, नवाज ने 20 गेंद खेल तोड़े करोड़ों दिल

एशिया कप 2022 (Asia Cup) के सुपर-4 में मैच में पाकिस्तान ने भारत (IND vs PAK) को 5 विकेट से हरा दिया है। अंतिम ओवर तक हार-जीत के पलड़े में झूलते इस मुकाबले में अंततः पाकिस्तान ने बाजी मारी। बता दें कि भारतीय टीम ने पाकिस्तान को जीत के लिए 182 रनों का लक्ष्य दिया था। पाकिस्तान एक गेंद और 5 विकेट शेष रहते मैच जीत लिया।

Imageपाकिस्तान ने टीम इंडिया के 182 रनों के टारगेट को 19.5 ओवर में 5 विकेट पर 182 रन बनाकर पूरा कर लिया। ओपनिंग बल्लेबाज मोहम्मद रिज़वान ने 51 गेंदों का सामना करते हुए 71 रन बनाए। उनकी इस पारी से 6 चौके और 2 छक्के निकले। जबकि मोहम्मद नवाज ने महज 20 गेंदों में 42 रन जड़ कर टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचा दिया।

Imageअब अंतिम 2 ओवर में पाकिस्तान को 26 रनों की दरकार थी। तभी आसिफ अली और खुशदिल शाह ने मिलकर 19वां करने आए भुवनेश्वर कुमार के 19वें ओवर से 19 रन बटोरे। इस ओवर में 2 चौके और एक छक्का देखने को मिला। इसके बाद अंतिम ओवर में 6 गेंदों पाकिस्तान को 7 रन बनाने थे।

Imageअर्शदीप सिंह ने पूरी कोशिश की और मैच को 20 ओवर की पांचवीं गेंद तक लेकर गए। पर वे मैच को नहीं बचा पाए। अर्शदीप सिंह ने आसिफ अली को 16 रन पर आउट किया। जबकि खुशदिल शाह 14 रन पर नाबाद रहे। भारत के लिए अर्शदीप के अलावा भुवनेश्वर कुमार, रवि बिश्नोई, हार्दिक पांड्या और युजवेंद्र चहल ने एक-एक विकेट लिया।

Imageइसके पहले पाकिस्तान से पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाए जाने के बाद टीम इंडिया ने विराट कोहली की 32वीं टी20I की फिफ्टी दम पर 20 ओवर में 7 विकेट पर 181 रनों का स्कोर बनाया था। कोहली ने 44 बॉल में 60 रनों की पारी खेली। इस पारी में उनके बल्ले से 4 चौके और एक छक्का निकला।

Imageवहीँ कप्तान रोहित शर्मा ने 16 बॉल में 28 और केएल राहुल ने 20 बॉल में 28 रन बनाए। इसके अलावा दीपक हुड्डा ने 16, ऋषभ पंत ने 14 और सूर्यकुमार यादव ने 13 रनों का योगदान दिया। पाकिस्तान की तरफ से लेग स्पिनर शादाब खान ने 4 ओवर में 31 रन के बदले 2 विकेट झटके। जबकि नसीम शाह, मोहम्मद हसनैन, हैरिस रौफ और मोहम्मद नवाज ने एक-एक विकेट हासिल किया।

भारत पर भारी पड़ी अर्शदीप की एक गलती

बात 18वें की ओवर की तीसरी गेंद की है। जब अपना अंतिम ओवर लेकर आए लेग स्पिनर रवि बिश्नोई की गेंद पर स्लॉग स्वीप करने के प्रयास में आसिफ अली गेंद को हवा में उछाल बैठे। शॉर्ट थर्डमैन पद खड़े अर्शदीप सिंह के लिए ये बेहद आसान कैच था। लेकिन वे कैच नहीं पकड़ पाए और आसिफ को जीवनदान मिल गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here