Home SPORTS CRICKET VIDEO:लंका ने आखिरी ओवर में बांग्लादेश के जबड़े से छीनी जीत, 10वें नंबर के बल्लेबाज ने 3 गेंद मेंमचाई तबाही

VIDEO:लंका ने आखिरी ओवर में बांग्लादेश के जबड़े से छीनी जीत, 10वें नंबर के बल्लेबाज ने 3 गेंद मेंमचाई तबाही

0
VIDEO:लंका ने आखिरी ओवर में बांग्लादेश के जबड़े से छीनी जीत, 10वें नंबर के बल्लेबाज ने 3 गेंद मेंमचाई तबाही

श्रीलंका (Sri Lanka) ने बांग्लादेश (Bangladesh) को रोमांचक मैच में 2 विकेट से हराते हुए एशिया कप के सुपर 4 में जगह बना ली। बांग्लादेश (Bangladesh) की टीम इस हार के साथ ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई। मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश (Bangladesh) ने 7 विकेट पर 183 रन बनाए।

जवाब में खेलते हुए श्रीलंका (Sri Lanka) ने चार गेंद शेष रहते 8 विकेट पर 184 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। निर्णायक मैच में श्रीलंका (Sri Lanka) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया| श्रीलंकाई गेंदबाज ने बांग्लादेश (Bangladesh) के ओपनर सब्बीर को 5 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन भेज दिया।

Imageइसके बाद मेहदी हसन मिराज भी 38 रन बनाकर आउट हो गए। शाकिब अल हसन अच्छी शुरुआत को लम्बा नहीं खींच पाए और 24 रन बनाकर पवेलियन लौटे। अफीफ होसैन ने तेज खेलते हुए 22 गेंद में 39 रन का योगदान देने में सफल रहे। उनके अलावा महमुदुल्लाह ने 27 और मोसद्देक होसैन ने 24 रन बनाकर टीम को 7 विकेट पर 183 के स्कोर तक पहुँचा दिया। श्रीलंका (Sri Lanka) के लिए हसारंगा और करुणारत्ने ने 2-2 विकेट हासिल किये।

Imageलक्ष्य का पीछा करते हुए जवाब में खेलते हुए श्रीलंका (Sri Lanka) को निसंका और कुसल मेंडिस ने तेज शुरुआत दिलाई| दोनों ने पहले विकेट के लिए 45 रन जोड़े। इस बीच निसंका 20 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद आए असलंका भी 1 रन बनाकर आउट हो गये। दो विकेट और गिरने से स्कोर 4 विकेट पर 77 रन हो गया।

Imageयहाँ से कुसल मेंडिस और शनाका ने तेजी से खेलते हुए अर्धशतकीय साझेदारी निभाई और जीत की उम्मीदें भी जगाए रखी। इस बीच मेंडिस 37 गेंद में 60 रन बनाकर चलते बने। शनाका ने तेजी से खेलते हुए टीम को स्कोर के पास लेकर जाने का प्रयास किया लेकिन वह भी 33 गेंद में 45 रन बनाकर चलते बने। उनके बाद करुणारत्ने ने कुछ आकर्षक शॉट जड़े लेकिन 16 रन बनाकर रन आउट हो गए।

Imageअंतिम ओवर में जीत के लिए 8 रन चाहिए थे और असिता फर्नान्डो ने टीम को जीत दिलाई। वह 3 गेंद में 10 रन बनाकर नाबाद रहे। इस तरह श्रीलंका (Sri Lanka) ने हार की तरफ जाते मैच में जीत हासिल की। तीक्ष्णा बिना खाता खोले नाबाद रहे। बांग्लादेश (Bangladesh) की टीम के लिए इबादत होसैन ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके। श्रीलंका (Sri Lanka) सुपर 4 में पहुंच गई और बांग्लादेश (Bangladesh) बाहर हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here