Home SPORTS CRICKET ”शमी एक महान गेंदबाज हैं उन्हे टीम से बाहर रखना चयनकर्ता की सबसे बड़ी गलती”

”शमी एक महान गेंदबाज हैं उन्हे टीम से बाहर रखना चयनकर्ता की सबसे बड़ी गलती”

0
”शमी एक महान गेंदबाज हैं उन्हे टीम से बाहर रखना चयनकर्ता की सबसे बड़ी गलती”

एशिया कप 2022 के अपने पहले मैच में भारत ने पाकिस्तान को हराकर 5 विकेट से जीत दर्ज की. भारत की अच्छी गेंदबाजी के कारण टीम को बेहतरीन गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की कमी महसूस नहीं हुई. बुमराह चोट के कारण बाहर हैं तो वही शमी की चयनकर्ताओं द्वारा अनदेखी की गई. इस बीच भारत के पूर्व क्रिकेटर मदन लाल का मानना है कि शमी को अनदेखा कर चयनकर्ता बहुत बड़ी गलती कर रहे है.

India T20 WC Squad: Madan Lal backs Mohammed Shami to be selected for T20  World Cup: Check Out

स्पोर्ट्सकीड़ा से बात करते हुए मदन लाल ने कहा ” शमी एक महान गेंदबाज हैं.उन्होंने पिछले कुछ समय में ऑस्ट्रेलिया में अच्छा प्रदर्शन किया है. शमी को टी20 वर्ल्ड कप टीम में होना चाहिए. बुमराह के बाद अगर कोई सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं तो वो मोहम्मद शमी हैं. बल्लेबाजों के बल्ले से रनों को रोकने का एकमात्र तरीका विकेट लेना होता है और शमी बेशक इस चीज में माहिर हैं.

मदन लाल 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम का हिस्सा थे. उन्होंने गेंदबाजी करते हुए 12 ओवर में 3 विकेट लिए थे. उन्होनें डेसमोंड हेन्स, लैरी गोम्स और विवियन रिचर्ड्स जैसे खतरनाक बल्लेबाजों को आउट किया था. मदन लाल ने अपने अंतराष्ट्रीय करियर में 106 मैचों में कुल 144 विकेट लिए हैं.

एशिया कप 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ खेलते हुए तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह अच्छे फॉर्म में दिखे. भुवनेश्वर ने 4 ओवर में 26 रन देकर कुल 4 विकेट लिए तो वही अर्शदीप सिंह ने 3.5 ओवर में 33 रन देकर 2 विकेट लिए. इसके अलावा हार्दिक पंड्या ने 17 गेंदों में 33 रनों की नाबाद पारी खेली और पाकिस्तान के खिलाफ 3 विकेट भी झटके थे. भारत अपना अगला मैच 31 अगस्त को हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ खेलेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here