Home SPORTS CRICKET ऑस्ट्रेलिया के आगे ताश के पत्तों की तरह बिखरी जिम्बाब्वे, 19वीं बार बनाया ऐसा शर्मनाक स्कोर

ऑस्ट्रेलिया के आगे ताश के पत्तों की तरह बिखरी जिम्बाब्वे, 19वीं बार बनाया ऐसा शर्मनाक स्कोर

0
ऑस्ट्रेलिया के आगे ताश के पत्तों की तरह बिखरी जिम्बाब्वे, 19वीं बार बनाया ऐसा शर्मनाक स्कोर

ऑस्ट्रेलियाई टीम इस समय जिम्बाब्वे के खिलाफ घरेलू सीरीज़ खेल रही है. जहां दूसरा वनडे मुकाबला टाउन्सविले में खेला गया. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने एक तरफ जीत दर्ज करते हुए जिम्बाब्वे को 100 से कम के स्कोर पर समेट दिया. इंटरनेशनल क्रिकेट में यह 19वां मौका है जब जिम्बाब्वे की टीम 100 से कम के स्कोर पर ऑल आउट हुई है. वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसा पहली बार हुआ है.

Recent Match Report - Zimbabwe vs Australia 1st ODI 2022 | ESPNcricinfo.com

ऑस्ट्रेलिया ने जीती सीरीज
तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (24 रन पर तीन विकेट) और लेग स्पिनर एडम जम्पा (21 रन पर तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया ने जिम्बाब्वे को दूसरे वनडे में बुधवार को 212 गेंद शेष रहते 8 विकेट से रौंदकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली. ऑस्ट्रेलिया ने जिम्बाब्वे को 27.5 ओवर में मात्र 96 रन पर ढेर करने के बाद 14.4 ओवर में दो विकेट पर 100 रन बनाकर एकतरफा जीत हासिल कर ली.

Australia vs Zimbabwe, 3rd T20I of Tri-series: Australia beat Zimbabwe by  100 runs | Sports News,The Indian Express

स्मिथ ने भी खेली अच्छी पारी
स्टीव स्मिथ ने नाबाद 47 और एलेक्स कैरी ने नाबाद 26 रन बनाए. जिम्बाब्वे के शीर्ष क्रम को ध्वस्त करने वाले मिचेल स्टार्क को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला. जिम्बाब्वे की तरफ से शॉन विलियम्स ने सर्वाधिक 29 रन बनाए. जिम्बाब्वे की टीम 14 रन तक अपने शीर्ष तीन बल्लेबाज गंवाने के बाद मुकाबले में खड़ी नहीं हो सकी और नियमित अंतराल पर विकेट गंवाते हुए 100 रन तक भी नहीं पहुंच सकी.

Aaron Finch breaks own T20I record score as Australia crush Zimbabwe by 100  runs | Sports News,The Indian Express

जम्पा ने भी झटके तीन विकेट
स्टार्क और जम्पा के तीन-तीन विकेट के अलावा कैमरून ग्रीन ने दो विकेट हासिल किए जबकि जोश हेजलवुड और एश्टन एगर को एक-एक विकेट मिला. ऑस्ट्रेलिया की पारी में स्मिथ ने 41 गेंदों में आठ चौके और एक छक्का लगाया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here