Home SPORTS CRICKET इतिहास रचने से एक कदम दूर हिटमैन, हांगकांग के खिलाफ कोहली का धांसू रिकॉर्ड चकनाचूर होना तय!

इतिहास रचने से एक कदम दूर हिटमैन, हांगकांग के खिलाफ कोहली का धांसू रिकॉर्ड चकनाचूर होना तय!

0
इतिहास रचने से एक कदम दूर हिटमैन, हांगकांग के खिलाफ कोहली का धांसू रिकॉर्ड चकनाचूर होना तय!

एशिया कप में बुद्धवार (31 अगस्त) को भारत का मुकाबला हांगकांग से होगा. इस बड़े टूर्नामेंट में भारत ने पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेला था, इस मैच में टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज की थी. हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ खेले जाने वाला मैच टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के लिए काफी अहम रहने वाला है. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया इस मुकाबले में बाजी मार लेती है तो वह एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे.

Rohit Sharma named Team India's T20I captain for home series against New Zealand | Mint

रोहित शर्मा एंड कंपनी 31 अगस्त को हॉन्ग कॉन्ग को चित करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. रोहित शर्मा ने अभी तक 36 टी20 इंटरनेशनल मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी की है, जिसमें से उन्हें 30 मैचों में जीत हासिल हुई है. अगर टीम इंडिया 31 अगस्त को मुकाबला जीतने में कामयाब रहती है तो ये रोहित की इस फॉर्मेट में 31वीं जीत होगी. रोहित शर्मा 31 जीत के साथ ही सबसे ज्यादा टी20 मैच जीतने के मामले में दूसरे भारतीय कप्तान बन जाएंगे.

T20 World Cup: Virat Kohli under attack for supporting Mohammed Shami. Here is why | Op-eds – Gulf News

बतौर कप्तान टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा मैच जीतने की लिस्ट में रोहित शर्मा अभी विराट कोहली के बराबरी पर खड़े हैं. विराट कोहली ने 50 टी20 मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी की थी, जिसमें से उन्हें भी 30 मैचों में जीत मिली थी. रोहित शर्मा एक और जीत दर्ज करते ही विराट कोहली को पछाड़ सकते हैं. शर्मा की नजर विराट के इस रिकॉर्ड को तोड़ने पर भी रहने वाली है. भारत के लिए सबसे ज्यादा मैच महेंद्र सिंह धोनी ने जीते हैं. उन्होंने भारत के लिए 42 टी20 मैच जीते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here