Home SPORTS CRICKET Asia cup: फिर से खेला जायेगा भारत पाकिस्तान का महामुकाबला, जानिए अब किस दिन होगा मैच

Asia cup: फिर से खेला जायेगा भारत पाकिस्तान का महामुकाबला, जानिए अब किस दिन होगा मैच

0
Asia cup: फिर से खेला जायेगा भारत पाकिस्तान का महामुकाबला, जानिए अब किस दिन होगा मैच

भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर एशिया कप में अपने अभियान का विजयी आगाज किया. पूरी दुनिया की नजर इस मुकाबले पर थी और मुकाबला भी उतना ही हाईवोल्टेज हुआ. 2 गेंद पहले भारत ने पाकिस्तान के दिए 148 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया. इसी के साथ रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम इंडिया ग्रुप ए में टॉप पर आ गई है. एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच ये आखिरी मुकाबला नहीं था. दोनों टीमें सप्ताहभर में ही एक बार फिर आमने सामने हो सकती है और इसकी संभावना काफी अधिक है. ऐसे में भारत एक बार फिर पाकिस्तान को हराने की तैयारी कर रहा है.

Image

सुपर 4 में फिर होगी टक्कर
दरअसल भारत के साथ ग्रुप ए में पाकिस्तान और हॉन्ग कॉन्ग की टीम है. ग्रुप ए और बी दोनों की टॉप 2 टीमें सुपर 4 में एंट्री करेगी, जिसके मुकाबले 3 सितंबर से खेले जाएंगे. 4 सितंबर यानी अगले रविवार को ग्रुप ए की टॉप 2 टीमें फिर आमने सामने होगी. यानी इसकी संभावना है कि भारत और पाकिस्तान की ही टीम आमने हो सकती है.

दोनों टीमें उस परिस्थिति में एक बार फिर आमने सामने हो सकती है, जब दोनों टीमें अपने अगले मुकाबले में हॉन्ग कॉन्ग को हरा दें. अगर हॉन्ग कॉन्ग अपने दोनों में से एक भी मुकाबला जीत जाता है तो ऐसे में टॉप 2 में से एक टीम के लिए परेशानी खड़ी हो जाएगी. मामला नेट रनरेट तक पहुंच जाएगा. हालांकि भारत मजबूत स्थिति में है. भारत का नेट रन रेट इस समय 0.175 है, जबकि पाकिस्तान का नेट रनरेट -0.175 है.

Image

भारत ने किया हिसाब बराबर
भारत ने पाकिस्तान को हराकर एशिया कप में अपने अभियान का विजयी आगाज करने के साथ ही पिछली हार का हिसाब भी बराबर कर लिया. पिछली बार जब दोनों टीमें टी20 वर्ल्ड कप 2021 में आमने सामने हुई थी तो पाकिस्तान ने इसी मैदान पर 10 विकेट से भारत को हरा दिया था. जिसका हिसाब रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने अब बराबर किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here