Home SPORTS CRICKET 5 पाकिस्तानी बल्लेबाज जो भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट हुए, एक है बेहद दिग्गज

5 पाकिस्तानी बल्लेबाज जो भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट हुए, एक है बेहद दिग्गज

0
5 पाकिस्तानी बल्लेबाज जो भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट हुए, एक है बेहद दिग्गज

भारत और पाकिस्तान क्रिकेट जगत की दो चिर प्रतिद्वंदी टीमें मानी जाती हैं. क्रिकेट फैंस को दोनो टीमों के बीच होने वाले हर मैच का बेसब्री से इंतजार रहता है. आज हम बात कर रहे हैं भारत-पाकिस्तान वनडे क्रिकेट से जुड़े कुछ अहम रिकॉर्ड के बारे में. इस लेख में बात करेंगे पाकिस्तान के 5 ऐसे बल्लेबाजों के बारे में जो भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा बार शून्य के स्कोर पर आउट हुए हैं.

Image result for shahid afridi batsman out

# सलमान बट
पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज सलमान बट भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्होने 5 शतक लगायें हैं. लेकिन शून्य के मामले में भी वे पीछे नहीं है. भारत के खिलाफ 21 वनडे मुकाबलों में 52.21 की औसत से 952 रन बना चुके सलमान बट 3 बार शून्य पर भी आउट हुए हैं.

# सकलैन मुश्ताक
पाकिस्तान के दिग्गज ऑफ स्पिनर सकलैन मुश्ताक ने भारत के खिलाफ 36 वनडे मैच खेलें हैं. जिसमें 17 बार उन्हे बल्लेबाजी करने का मौका मिला है. 3 मौको पर मुश्ताक खाता खोले बगैर आउट हुएं हैं.

# मोईन खान
विकेटकीपर बल्लेबाज मोईन खान का बल्ला भारत के खिलाफ ज्यादातर मौको पर शांत ही रहा है. उन्होने भारत के खिलाफ 49 वनडे मैच की 44 पारीयों में 788 रन बनायें हैं. मोईन 5 मर्तबा शून्य पर आउट हुए हैं.

# यूनुस खान
दिग्गज बल्लेबाज यूनुस खान ने भारत के खिलाफ 37 वनडे मैच में 3 शतक और 7 अर्द्धशतक की बदौलत 1251 रन बनायें हैं. 5 मर्तबा यूनुस बिना कोई रन बनायें पवेलियन लौटें है.

# शाहिद अफरीदी
बूम बूम शाहिद अफरीदी ने कई मौको पर भारतीय गेंदबाजो की जमकर धुनाई की हैं. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी की सबसे ज्यादा ज़ीरो पर भी वही आउट हुए हैं. अफरीदी ने भारत के खिलाफ 67 मैच में 2 शतक और 4 अर्द्धशतक की मद्द से 1524 रन बनायें हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 109.09 का रहा है. अफरीदी कुल 6 बार शून्य पर पवेलियन लौटे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here