Home SPORTS CRICKET भुवनेश्वर और हार्दिक की आंधी में उड़ी पाकिस्तान टीम, बाबर-जमान हुए फ्लॉप, आवेश-अर्शदीप भी चमके

भुवनेश्वर और हार्दिक की आंधी में उड़ी पाकिस्तान टीम, बाबर-जमान हुए फ्लॉप, आवेश-अर्शदीप भी चमके

0
भुवनेश्वर और हार्दिक की आंधी में उड़ी पाकिस्तान टीम, बाबर-जमान हुए फ्लॉप, आवेश-अर्शदीप भी चमके

भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या की दमदार गेंदबाजी के दम पर एशिया कप में खेले जा रहे ग्रुप मुकाबले में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 147 रन पर ढेर कर दिया. भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया था. जो की काफी हद तक सही साबित हुआ और पाकिस्तान की पूरी टीम 19.5 ओवर में 147 रन पर सिमट गई.

Image

दुबई में हरे विकेट पर गेंदबाजी करने उतरी टीम इंडिया को भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह ने शानदार शुरुआत दिलाई। टीम को पहला विकेट भुनेश्वर कुमार ने बाबर आज़म के रूप में दिलाया. बाबर 10 रन बनाकर आउट हुए.

इसके बाद दूसरा विकेट आवेश खान ने फखर जमान के रूप में भारतीय टीम को दिलाया. फखर 6 गेंदों पर 10 रन बनाकर विकेटकीपर को कैच थमा बैठे. हार्दिक शुरुआती दो ओवर में कसी हुई गेंदबाजी की और 15 रन खर्च किए और कोई विकेट नहीं हासिल नहीं कर सके.

Image

लेकिन इसके बाद उन्होने आखिरी दो ओवर में तीन विकेट लिए. उन्हें 13वें ओवर में  इफ्तिकार अहमद को शानदार बाउंसर पर चलता किया. इसके बाद उनके चौथे ओवर में रिजवान को शानदार शार्ट गेंद पर थर्ड मैन बाउंड्री की दिशा में शॉट खेलने को मजबूर किया और वहां पर आवेश खान ने कैच लपक लिया. इसी ओवर की तीसरी गेंद पर खुशदिल शाह को स्वीपर कवर में रवींद्र जडेजा के हाथों लपकवा दिया. हार्दिक ने 25 रन देकर 3 विकेट के साथ अपने स्पेल का अंत किया.

Image

वहीं भुवनेश्वर कुमार ने 4 विकेट लिए. उन्होने पारी के 17वे ओवर में आसिफ अली को कैच आउट कराया. इसके बाद अगले ओवर में उन्होने शादाब खान और नसीम शाह को लगातार आउट किया. भुवी ने 4 ओवर में 26 रन देकर 4 विकेट लिए.

Image

पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद रिजवान ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाए. इसके अलावा इफ्तिखार अहमद ने 28 और शाहनवाज दहानी ने 16 रन बनाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here