Home SPORTS CRICKET 47 साल बाद टीम इंडिया में खेलेगा कोई पारसी क्रिकेटर, जहीर खान की तरह करता है खतरनाक गेंदबाजी

47 साल बाद टीम इंडिया में खेलेगा कोई पारसी क्रिकेटर, जहीर खान की तरह करता है खतरनाक गेंदबाजी

0
47 साल बाद टीम इंडिया में खेलेगा कोई पारसी क्रिकेटर, जहीर खान की तरह करता है खतरनाक गेंदबाजी

न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय ए टीम में गुजरात के 23 वर्षीय गेंदबाज अरज़ान नागवासवाला को शामिल किया गया है. अरज़ान टींम इंडिया का हिस्सा बनने वाल दूसरे पारसी खिलाड़ी होंगे. उनसे पहले 1975 में फारूख इंजीनियर टीम इंडिया के लिए खेल चुके हैं.

Cricket: Arzan Rattles Mumbai with 5-78

गुजरात के अरज़ान नागवासवाला को इससे पहले इंग्लैंड दौरे के लिए टीम इंडिया के दल के साथ स्टैंडबाई खिलाड़ी के तौर शामिल किया गया है. वे स्टैंडबाई खिलाड़ी के तौर पर वहां जाएंगे. उनसे पहले टीम इंडिया की फ्लाइट पकड़ने वाले पिछले पारसी पुरुष खिलाड़ी फारुख इंजीनियर थे. इंजीनियर ने 1975 में अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेला था.बाएं हाथ के अरज़ान ने 2019-20 रणजी ट्रॉफी में 18.36 की औसत से 8 मैचों में 41 विकेट लिए थे. अरज़ान हाथ के बल्लेबाजों के लिए खतरनाक इनस्विंगर फेंकते हैं.

Who is Arzan Nagwaswalla, the new entrant in India's Test squad?

उनकी यॉर्कर गेंदें स्टंप को उड़ा देती है और बाउंसर पर बल्लेबाज डरते हुए दिखाई दिए हैं. अरज़ान की गेंदबाजी में लोगों को भारत के महान तेज गेंदबाज जहीर खान की झलक दिखती है. मुंबई इंडियंस के नेट पर अरज़ान ने जहीर से मुलाकात की थी. इस बारे में उन्होंने इंडियन एक्सप्रेस से कहा, ‘‘वे (जहीर) मेरे पास आए और कहा कि तुम मेरी तरह गेंदबाजी करते हो. यह दौरा (इंग्लैंड) सीखने के लिए मेरे लिए काफी अच्छा होगा. मैं उसकी तैयारी कर रहा हूं.

Will Arzan Nagwaswalla make cricket history? - Rediff Cricket

23 साल का यह तेज गेंदबाज गुजरात के उमरगांव के सीमावर्ती शहर से कुछ किलोमीटर की दूरी पर स्थित नर्गल गांव का रहने वाला है. अरज़ान अपने घर में सबसे छोटे हैं. अरज़ान पारसी समुदाय से आने पर खुश और गर्व महसूस कर रहे हैं. उन्होंने कहा, “यह निश्चित रूप से हमारे समुदाय के लिए गर्व का क्षण होगा. जब से मैंने क्रिकेट खेलना शुरू किया तब से मैं हमेशा क्रिकेटर बनना चाहता था. मुझे पता है कि मेरे समुदाय की विरासत क्या रही है. मैं उसी को आगे ले जाने की कोशिश करूंगा.

न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ चार दिवसीय मैचों की सीरीज के लिए इंडिया-ए टीम- प्रियांक पांचाल (कप्तान), अभिमन्यु ईश्वरन, रुतुराज गायकवाड़, रजत पाटीदार, सरफराज खान, तिलक वर्मा, केएस भरत (विकेटकीपर), उपेंद्र यादव (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, सौरभ कुमार, राहुल चाहर, प्रसिद्ध कृष्ण, उमरान मलिक, मुकेश कुमार, यश दयाल और अरज़ान नागवासवाला.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here