Home SPORTS CRICKET शुभमन ने तूफानी शतक जड़कर रचा इतिहास, तोड़ा सचिन का 24 साल पुराना रिकॉर्ड, हिटमैन को भी पछाड़ा

शुभमन ने तूफानी शतक जड़कर रचा इतिहास, तोड़ा सचिन का 24 साल पुराना रिकॉर्ड, हिटमैन को भी पछाड़ा

0
शुभमन ने तूफानी शतक जड़कर रचा इतिहास, तोड़ा सचिन का 24 साल पुराना रिकॉर्ड, हिटमैन को भी पछाड़ा

भारत और जिम्बाब्वे के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज़ भारत ने 3-0 से अपने नाम कर ली. हरारे में खेले गए आखिरी मैच में शुभमन गिल ने शानदार शतकीय पारी खेली. वनडे करियर में डेब्यू के करीब 41 महीने बाद शुभमन ने अपना पहला शतक बनाया. इसके साथ ही उन्होने कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए. गिल ने सचिन और रोहित को पीछे छोड़ दिया.

Shubman Gill breaks Sachin Tendulkar's record after brilliant 130-run knock against Zimbabwe - Sports News

रोहित को छोड़ा पीछे
जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में शुभमन गिल ने 97 गेंदों में 130 रन बनाए, जिसमें 15 चौके और 1 छक्का लगाया. उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए. उन्होंने अपनी बैटिंग से सभी का दिल जीत लिया. शतक लगाने के साथ गिल ने रोहित शर्मा को पीछे छोड़ा. गिल ने 22 साल और 348 दिन की उम्र में शतक जड़ा. उन्होंने रोहित शर्मा के रिकॉर्ड को तोड़ा, जिन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ 23 साल और 28 दिन की उम्र में शतक बनाया था.

Shubman Gill overtakes Rohit Sharma, joins Kohli, Yuvraj in unique list |  Cricket - Hindustan Times

सचिन का 24 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा
शुभमन गिल ने शतक लगाते ही सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया. जिम्बाब्वे के खिलाफ जिम्बाब्वे में वनडे मैच का किसी बल्लेबाज द्वारा सर्वाधिक स्कोर अब गिल के नाम दर्ज हो गया है. उनसे पहले सचिन तेंदुलकर के नाम यह रिकॉर्ड दर्ज था, जिन्होंने 1998 में 127 रनों की पारी खेली थी. लेकिन अब शुभमन गिल ने 24 साल बाद इस रिकॉर्ड को तोड़ते हुए 130 रनों की दमदार पारी खेली.

IND vs ZIM: Shubman Gill's ton, superb catch pave series sweep | Cricket -  Hindustan Times

शानदार फॉर्म में हैं शुभमन गिल
शुभमन गिल बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. वेस्टइंडीज दौरे पर भी उन्होंने कमाल का खेल दिखाया. जहां उन्होंने 205 रन बनाए थे. गिल ने पिछले 6 मैचों में 112.5 की औसत से 450 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक और तीन अर्धशतक शामिल हैं. वह भारतीय टेस्ट टीम के नियमित सदस्य हैं, लेकिन सफेद गेंद के क्रिकेट में अब उन्होंने अपनी जगह बना ली है और भारतीय टीम के सबसे बड़े मैच विनर बन चुके हैं. गिल हमेशा से ही भारतीय टीम को मजबूत शुरुआत दिलाने के फेमस रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here