Home SPORTS CRICKET रन मशीन बने आवेश खान, 1 गेंद पर 8 व 21 गेंद पर लुटाये 45 रन, रजा ने बचाया करियर, 5 साल का शर्मनाक रिकॉर्ड टूटा

रन मशीन बने आवेश खान, 1 गेंद पर 8 व 21 गेंद पर लुटाये 45 रन, रजा ने बचाया करियर, 5 साल का शर्मनाक रिकॉर्ड टूटा

0
रन मशीन बने आवेश खान, 1 गेंद पर 8 व 21 गेंद पर लुटाये 45 रन, रजा ने बचाया करियर, 5 साल का शर्मनाक रिकॉर्ड टूटा

आवेश खान ने जिम्बाब्वे के विरुद्ध तीन विकेट लेकर टीम इंडिया को जीत दिलाई. हालांकि इसके बावजूद आवेश की कड़ी आलोचना हो रही है. शुरुआती छह ओवर में 21 रन देने वाले आवेश ने आखिरी 3.3 ओवर में 45 रन लुटा दिए. इस दौरान आवेश ने एक गेंद पर नौ रन खर्च किये.

41वें ओवर के पहली गेंद आवेश ने नौ बॉल डाली. इसके बाद अगली गेंद भी नो बॉल डाली जिस पर दौर रन बने. इसके बाद लीगल गेंद पर चौका लगा. इस तरह आवेश ने एक गेंद पर 8 रन लुटा दिए. इसके बाद आवेश खान को टीम इंडिया की रन मशीन कहा जा रहा है.

Imageमुकाबले में आवेश में 66 रन देकर तीन विकेट हासिल किये. विकेट लेने के मामले में आवेश खान सबसे सफल गेंदबाज रहे. सीरीज के आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया ने 13 रन से विजय हासिल की. मैच में टॉस जीतकर टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 289 रन बनाए. जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 276 रन ही बना पाई.

Imageजिम्बाब्वे की टीम को पारी के आखिरी ओवर में हार का सामना करना पड़ा. मैच में जिम्बाब्वे टीम के लिए सिकंदर रजा ने दमदार पारी खेली. हरफनमौला खिलाड़ी सिकंदर ने 95 गेंदों का सामना करते हुए 115 रन बनाए. सीन विलियम्स ने 45 रनों का अहम योगदान दिया.

Imageओपनर खिलाड़ी इनोसेंट महज 6 रन बनाकर पवेलियन लौटे. काइतानो ने 13 रनों का योगदान दिया. रेयान बर्ल भी कुछ खास नहीं कर सके. ब्रैड इवांस ने 37 गेंदों का सामना करते हुए 2 चौके जड़ते हुए 28 रन बनाए. भारत के लिए कुलदीप यादव ने10 ओवरों में 38 रन देकर 2 विकेट लिए.

Imageतेज गेंदबाज दीपक चाहर ने 10 ओवरों में 75 रन देकर 2 विकेट अर्जित किये. वहीं ने 10 ओवरों में महज 30 रन देकर 2 विकेट चटकाए. आवेश खान ने 9.3 ओवरों में 66 रन देकर 3 विकेट अर्जित किये. पहले खेलते हुए मैच में टीम इंडिया ने 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 289 रन बनाए.

Imageगिल ने 97 गेंदों में 130 रन, ईशान ने 61 गेंदों में 50 रन और शिखर धवन ने 40 रन बनाये. गिल को प्लेयर ऑफ़ द मैच और सीरीज के खिताब से नवाजा गया. रजा ने एक खराब शॉट खेलकर आवेश का करियर बचा लिया.

Imageक्योंकि अगर जिम्बाब्वे मैच में जीत दर्ज कर लेता तो आवेश पर गाज गिरनी लाजिमी थी. आखिरी ओवर में आवेश की गेंदबाजी काफी दिशाहीन रही. आवेश ने कई फूलटॉस गेंद फेंकी जिसका रजा आने भरपूर फायदा उठाया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here