Home SPORTS CRICKET ‘आज खुश तो बहुत होगी सारा’, सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने पर सोशल मीडिया पर छाए गिल-सारा, मीम्स की बरसात

‘आज खुश तो बहुत होगी सारा’, सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने पर सोशल मीडिया पर छाए गिल-सारा, मीम्स की बरसात

0
‘आज खुश तो बहुत होगी सारा’, सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने पर सोशल मीडिया पर छाए गिल-सारा, मीम्स की बरसात

शुभमन गिल (Sachin Tendulkar) ने अपनी पिछली पांच पारियों में 64, 43, 98*, 82*, 33 खेलने के बाद सोमवार को जिम्बाब्वे के विरुद्ध अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना पहला शतक लगाया. शतक जड़ने के बाद गिल ने खास अंदाज में जशन में मनाया.

Imageपिछली सीरीज में विंडीज के विरुद्ध गिल 98 पर नाबाद रहे थे. जिम्बाब्वे के खिलाफ (ZIM vs IND) पहले वनडे में भी शतक करीब आकर नाबाद लौटे थे. तीसरे वनडे में शतक के सूखे को खत्म करते हुए गिल ने अपने करियर का पहला शतक ठोका.

Imageटीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज गिल ने 97 गेंद पर 130 बनाए, जिसमें 15 चौके और एक छक्का शामिल रहा. गिल के शतकीय प्रहार की बदौलत भारत ने मेजबान टीम के सामने के 290 रन का कड़ा टारगेट सेट किया. गिल ने इसके साथ ही 24 साल पुराना एक रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया.

Imageशुभमन गिल जिम्बाब्वे के खिलाफ एक वनडे मैच में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. गिल ने महान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का 24 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा. पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने 1998 में बुलावायो में नाबाद 127 रन की पारी खेली थी.

जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे में शतक लगाने वाले दूसरे सबसे युवा भारतीय बल्लेबाज भी बन गए. इससे पहले मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने 21 साल 287 दिन की उम्र में ये कारनामा किया था.

गिल को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ और सीरीज में सबसे ज्यादा 245 रन बनाने के लिए ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ चुना गया. इसके बाद सारा तेंदुलकर को लेकर लगातार फैन्स मीम्स शेयर कर रहे हैं. गिल के शतक पर Twitter यूजर्स ने भी कमाल के रिएक्शन दिए है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here