Home SPORTS CRICKET अली ने रचा इतिहास, वनडे में ठोका दोहरा शतक, 11 छक्के लगा मचाया गदर, रोहित-सहवाग के रिकॉर्ड की बराबरी की

अली ने रचा इतिहास, वनडे में ठोका दोहरा शतक, 11 छक्के लगा मचाया गदर, रोहित-सहवाग के रिकॉर्ड की बराबरी की

0
अली ने रचा इतिहास, वनडे में ठोका दोहरा शतक, 11 छक्के लगा मचाया गदर, रोहित-सहवाग के रिकॉर्ड की बराबरी की

रॉयल लंदन कप में शुक्रवार को समरसेट के बल्लेबज अली ओर्र ने दोहरा शतक लगाकर इतिहास रच दिया. उन्होने ससेक्स के खिलाफ 206 रन की पारी खेल अपना दोहरा शतक पूरा किया. उनके अलावा ससेक्स के कप्तान चेतेश्वर पुजारा ने भी 66 रनों का योगदान दिया. पुजारा और अली की पारियों की बदौलत ससेक्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 397 रनों का स्कोर बनाया. अली ने चौथे विकेट के लिए कप्तान पुजारा के साथ 140 रनों की साझेदारी भी निभाई. अली ने अपनी पारी के दौरान 18 चौके और 11 छक्के जड़े. उन्होंने 161 गेंदों का सामना किया.

११ षटकार, १८ चौकार, ठोकले दुहेरी शतक! पुजाराच्या सहकाऱ्याने मैदानात पाडला धावांचा पाऊस | Ali Orr hit 11 sixes and 18 fours to score a double century in the royal london one

अली बने 35वें खिलाड़ी
अली ओर्र 50 ओवर के क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ने वाले 35वें खिलाड़ी बन गए हैं. इनमें 8 बार वनडे इंटरनेशनल में दोहरे शतक लगे हैं. जबकि 27 बार ये कारनामा लिस्ट ए क्रिकेट में हुआ है. भारत की तरफ से वनडे इंटरनेशनल में दोहरा शतक रोहित शर्मा, वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर के नाम शामिल हैं. इनके अलावा पाकिस्तान के फखर जमां, वेस्टइंडीज के क्रिस गेल और न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल ही वनडे इंटरनेशनल में दोहरा शतक जड़ सके हैं. रोहित शर्मा ने तीन बार 200 रनों का आंकड़ा छुआ है.

Ali Orr's double ton sets up Sussex's emphatic win | Cricbuzz.com - Cricbuzz

लिस्ट ए क्रिकेट में सबसे ज्यादा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड सरे के एडी ब्राउन के नाम हैं. इस बल्लेबाज ने साल 2022 में ग्लूमॉर्गन के खिलाफ 160 गेंदों में 30 चौके और 12 छक्कों की मदद से 268 रनों की पारी खेली थी.

पुजारा और अली के बीच बड़ी साझेदारी
ससेक्स ने एक समय 61 रन पर अपने 2 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद अली और पुजारा ने चौथे विकेट के लिए 140 रन की लाजवाब साझेदारी की और स्कोर 201 रन तक पहुंचा दिया. पुजारा के पवेलियन लौटने के बाद अली ने फिन और डेलरे के साथ साझेदारी करके स्कोर 386 रन तक पहुंचाया. 49.2 ओवर में अली ब्रुक्स की गेंद पर स्कॉट को कैच थमा बैठे. डेलरे 23 गेंदों पर 54 रन जड़कर नाबाद रहे. कप्तान पुजारा ने अपनी पारी में 5 चौके और एक छक्का जड़ा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here