Home SPORTS CRICKET VIDEO:अकील हुसैन की कातिलाना गेंदबाजी, जोसेफ-ब्रुक्स का धमाल, विंडीज ने पहले वनडे में न्यूजीलैंड को रौंदा

VIDEO:अकील हुसैन की कातिलाना गेंदबाजी, जोसेफ-ब्रुक्स का धमाल, विंडीज ने पहले वनडे में न्यूजीलैंड को रौंदा

0
VIDEO:अकील हुसैन की कातिलाना गेंदबाजी, जोसेफ-ब्रुक्स का धमाल, विंडीज ने पहले वनडे में न्यूजीलैंड को रौंदा

वनडे श्रृंखला के पहले वनडे मुकाबले में वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Team) ने न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) को 5 विकेट से मात दी. बारबाडोस में खेले गए पहले मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम 45.2 ओवर में सिर्फ 190 रन पर आउट गई.

Imageजवाब में लक्ष्य कापीछा करते हुए वेस्टइंडीज ने 39 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर टारगेट अर्जित कर. विंडीज की तरफ से शामराह ब्रूक्स ने मैच विनिग पारी खेली. मैच विनिंग पारी के लिए शामराह ब्रुक्स को मैच ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया.

Imageबारबाडोस में खेले गए में खेले गये मैच में वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर पहले न्यूजीलैंड की टीम को बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया. विंडीज के आमंत्रण पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत शानदार रही. मार्टिन गप्टिल और फिन एलेन की जोड़ी ने अच्छी शुरूआत दी.

Imageमार्टिन गप्टिल और फिन एलेन  दोनों बल्लेबाजों ने कीवी टीम की तरफ से पहले विकेट के लिए 41 रन जोड़े. सलामी बल्लेबाज गुप्टिल ने 24 और एलेन ने 25 रन बनाए. मिडिल ऑर्डर में कप्तान केन विलियमसन ने 34 रनों की पारी खेली. आखिर में माइकल ब्रैसवेल ने 31 रन और मिचेल सैंटनर ने 25 रनों का योगदान दिया.

Imageहालांकि टीम नियमित अंतराल पर अपने विकेट गंवाती रही. न्यूजीलैंड का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका. न्यूजीलैंड ने 116 रन तक 5 विकेट गंवाने के बाद पूरी टीम 190 रन तक सिमट गई. वेस्टइंडीज की तरफ से अकील हुसैन 28 रन देकर और अल्जारी जोसेफ ने 36 रन देकर 3-3 विकेट लिए.

Imageजवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही. विंडीज टीम ने 74 रन तक 3 विकेट गंवा दिए. शाई होप 26 और कप्तान निकोलस पूरन 28 रनों की पारी खेलकर आउट हो गए. हालांकि शामराह ब्रूक्स एक छोर पर टिके रहे. शामराह ब्रूक्स ने 91 गेंद पर 9 चौके और 1 छक्के की मदद से 79 रनों की शानदार पारी खेली.

शामराह ब्रूक्स ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को जबरदस्त जीत दिलाई. काफी अरसे बाद विंडीज की वनडे टीम में वापसी कर रहे जर्मेन ब्लैकवुड ने 18 गेंद पर नाबाद 12 रन बनाए. न्यूजीलैंड की तरफ से ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी ने 2-2 विकेट अर्जित किये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here