Home SPORTS CRICKET धवन-गिल के बल्ले ने उगली आग, टीम इंडिया की लगातार 13वीं जीत, ये बना मैन ऑफ़ द मैच, टूटे कई महारिकॉर्ड

धवन-गिल के बल्ले ने उगली आग, टीम इंडिया की लगातार 13वीं जीत, ये बना मैन ऑफ़ द मैच, टूटे कई महारिकॉर्ड

0
धवन-गिल के बल्ले ने उगली आग, टीम इंडिया की लगातार 13वीं जीत, ये बना मैन ऑफ़ द मैच, टूटे कई महारिकॉर्ड

सीरीज के पहले वनडे मैच में भारत ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से शिकस्त दी. मुकाबे में जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 190 रन का लक्ष्य रखा. जवाब में टीम इंडिया ने बिना कोई विकेट गंवाए लक्ष्य अर्जित कर लिया. इसके साथ ही टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

Imageटीम इंडिया की तरफ से शिखर धवन 81 और शुभमन गिल 82 रन बनाकर नाबाद रहे. बता दें सीरीज का दूसरा मैच इसी मैदान पर शनिवार के दिन खेला जाएगा. टीम इंडिया की लगातार जिम्बाब्वे के विरुद्ध यह 13वीं जीत है. इससे पहले भारत ने जिम्बाब्वे की पारी को 40.3 ओवर में 189 रन पर समेट दिया.

Imageमेजबान जिम्बाब्वे की ओर से कप्तान रेजिस चकाबवा ने सबसे ज्यादा 35 रन का योगदान दिय. वहीं, ब्रैड इवांस ने 33 और रिचर्ड एंगारवा ने 34 रन की पारी खेली. भारत गेंदबाज दीपक चाहर, अक्षर और कृष्णा ने घातक गेंदबाजी की. दीपक चाहर ने सात ओवर में 27 रन देकर तीन विकेट हासिल किये.

Imageवहीं, प्रसिद्ध कृष्णा और अक्षर पटेल ने भी तीन-तीन विकेट हासिल किये. मोहम्मद सिराज एक विकेट हासिल करने में सफल रहे. जिम्बाब्वे की टीम को ब्रैड इवांस और रिचर्ड एंगरावा ने नौवें विकेट के लिए 65 बॉल में 70 रनों की दमदार अर्धशतकीय साझेदारी करते हुए संभाला.

गरावा ने 3 चौके और एक छक्के की सहायता से 42 गेंदों में 34 रन बनाए. जवाब में धवन और गिल ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारियां खेलीं. दोनों ने मिलकर बिना किसी परेशानी के 31 ओवरों में टीम इंडिया को लक्ष्य तक पहुंचा दिया. टीम इंडिया ने पहला वनडे मैच 10 विकेट से अपने नाम किया.

Imageटूटे कई रिकॉर्ड
१- भारतीय टीम ने एक टीम के विरुद्ध सबसे ज्यादा मुकाबले जीतने के मामले में बांग्लादेश के रिकॉर्ड को ध्वस्त किया. टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ लगातार 12 मैच जीते थे.

२- किसी वनडे मैच में 10 विकेट से जीत दर्ज करते हुए पहले विकेट के लिए दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड बना. पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड 197 रन है.

Image३- दीपक चाहर ने जिम्बाब्वे के विरुद्ध उसी की सरजमी पर सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने के मामले में श्रीनाथ (3/35, वर्ष 1992) कप पीछे छोड़ा. चाहर मैनऑफ़ द मैच बने.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here