Home SPORTS CRICKET शादाब खान ने 28 गेंद खेल मचाई तबाही, डेब्यूटेंट सलमान की धुआंधार पारी, टूटा हिटमैन रोहित का रिकॉर्ड

शादाब खान ने 28 गेंद खेल मचाई तबाही, डेब्यूटेंट सलमान की धुआंधार पारी, टूटा हिटमैन रोहित का रिकॉर्ड

0
शादाब खान ने 28 गेंद खेल मचाई तबाही, डेब्यूटेंट सलमान की धुआंधार पारी, टूटा हिटमैन रोहित का रिकॉर्ड

सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान ने नीदरलैंड के विरुद्ध विशाल स्कोर खड़ा किया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाक टीम ने 50 ओवर में 6 विकेट पर 314 रन बनाये. पाकिस्तान की तरफ से फखर जमां ने शतक और कप्तान बाबर आजम ने अर्धशतकीय पारी खेली.

Imageमुकाबले में पाक ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. हालांकि टीम का यह फैसला गलत साबित हुआ. सलामी बल्लेबाज हक़ सिर्फ दो रन बनाकर चलते बने. उस समय पाकिस्तान का स्कोर सिर्फ 10 रन था. इसके बाद कप्तान बाबर आजम और फखर जमां ने दूसरे विकेट के लिए 168 रन की शतकीय साझेदारी निभाई.

Imageपाक कप्तान बाबर आजम ने 85 गेंदों पर एक छक्का और 6 चौकों की मदद से 74 रन की अच्छी पारी खेली. आजम के आउट होने के बाद फखर जमां ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए अपना शतक पूरा किया. ओपनर फखर ने 109 गेंदों पर एक छक्का और 12 चौकों की मदद से 109 रन की पारी खेली.

Imageरिजवान ने 14 रन बनाए जबकि खुशदिल ने 18 गेंदों पर 21 रन की पारी खेली. आखिर में शादाब खान ने तेज बल्लेबाजी करते हुए 28 गेंदों पर 2 छक्के और 4 चौकों की मदद से नाबाद 48 रन बनाये. वहीं डेब्यू कर रहे आगा सलमान ने 16 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से तेज नाबाद 27 रन बनाये

Imageइन सभी की पारियों की मदद से पाक ने 314 रन बनाये. शादाब खाने इस वर्ष वनद में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में रोहित शर्मा (06 छक्के) को पीछे छोड़ा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here