Home SPORTS CRICKET VIDEO:अकील हुसैन-स्मिथ की आंधी में उड़ा इंग्लैंड, किंग व पॉवेल ने छक्कों की बारिश कर विंडीज को दिलाई जीत

VIDEO:अकील हुसैन-स्मिथ की आंधी में उड़ा इंग्लैंड, किंग व पॉवेल ने छक्कों की बारिश कर विंडीज को दिलाई जीत

0
VIDEO:अकील हुसैन-स्मिथ की आंधी में उड़ा इंग्लैंड, किंग व पॉवेल ने छक्कों की बारिश कर विंडीज को दिलाई जीत

सबीना पार्क में खेले गए तीसरे और आखिरी टी20 मैच में वेस्टइंडीज ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से शिकस्त दी। मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 145 रन बनाए। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम ने 19 ओवर में ही 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

Imageब्रेंडन किंग को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया| वहीँ तीन मैचों की सीरीज में 134 रन बनाने के लिए ग्लेन फिलिप्स को मैन ऑफ द सीरीज का अवार्ड दिया गया। सीरीज के आखिरी मुकाबले में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

Imageपहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही| कीवी टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही। सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल ने 15 और डेवोन कॉनवे ने 21 रन का योगदान दिया। निचले क्रम में मिचेल सैंटनर ने 13 और कप्तान केन विलियमसन ने 24 रन की पारी खेली।

Imageकीवी टीम के लिए सबसे ज्यादा योगदान ग्लेन फिलिप्स ने दिया| ग्लेन फिलिप ने 26 गेंद पर 41 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। वेस्टइंडीज की तरफ से ओडियन स्मिथ ने 29 रन देकर 3 विकेट जबकि अकील हुसैन ने 28 रन देकर 2 महत्वपूर्ण विकेट हासिल किये।
जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरूआत काफी धमाकेदार रही।

Imageविंडीज की तरफ से ब्रैंडन किंग और शामराह ब्रूक्स की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 13.1 ओवर में 102 रनों की साझेदारी की। सलामी बल्लेबाज ब्रैंडन किंग ने 35 गेंद पर 4 चौके और 3 छक्के की मदद से 53 रन की पारी खेली| वहीं दूसरे सलामी बल्लेबाज शामराह ब्रूक्स 59 गेंद पर सबसे अधिक नाबाद 56 रन बनाये।

कप्तान रोवमेन पॉवेल ने 15 गेंद पर 2 गगनचुंबी छक्के जड़ते हुए नाबाद 27 रनों की पारी खेली। इस मुकाबले में नियमित कप्तान निकोलस पूरन ने हिस्सा नहीं लिया। हालांकि वेस्टइंडीज को लगातार दूसरी बार टी20 सीरीज में हार मिली है। इससे पहले भारतीय टीम ने उन्हें 4-1 से शिकस्त दी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here