Home SPORTS CRICKET आयरलैंड ने अफगानिस्तान को रौंदा, टूटा टीम इंडिया व विंडीज का रिकॉर्ड, बनी दुनिया की पहली ऐसी टीम

आयरलैंड ने अफगानिस्तान को रौंदा, टूटा टीम इंडिया व विंडीज का रिकॉर्ड, बनी दुनिया की पहली ऐसी टीम

0
आयरलैंड ने अफगानिस्तान को रौंदा, टूटा टीम इंडिया व विंडीज का रिकॉर्ड, बनी दुनिया की पहली ऐसी टीम

घरेलू टी20 सीरीज में अफगानिस्तान (Afghanistan) के खिलाफ आयरलैंड (Ireland) ने कमाल का प्रदर्शन किया है । अफगानिस्तान (Afghanistan) के विरुद्ध दूसरे टी20 को 5 विकेट से जीतकर आयरलैंड ने पांच मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त हासिल कर ली है।

Imageमुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान (Afghanistan) ने 8 विकेट पर 122 रन बनाए। जवाब में बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड की टीम ने 19 ओवर में 5 विकेट पर 125 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। सीरीज के दूसरे टी 20 मैच में टॉस जीतकर अफगानिस्तान (Afghanistan) की टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

Imageअफगानिस्तान (Afghanistan) टीम का यह निर्णय गलत साबित हुआ। आयरलैंड की कसी गेंदबाजी के सामने अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज गुरबाज और उस्मान गनी 1-1 रन का योगदान देकर पवेलियन लौट गये। इसके बाद शाहिदी और इब्राहिम जाद्रान ने मोर्चा संभाला|

Imageहालांकि अफगानिस्तान (Afghanistan) के अनुभवी बल्लेबाज जाद्रान 17 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद अफगानिस्तान (Afghanistan) की टीम ने कई और विकेट गंवाए। अफगानिस्तान (Afghanistan) टीम के विकेट गिरने का सिलसिला निरंतर जारी रहा।

Imageअफगानिस्तान (Afghanistan) के धाकड़ बल्लेबाज शाहिदी भी 36 रन बनाकर आउट हो गये। इस तरह अफगानिस्तान (Afghanistan) की टीम 8 विकेट पर 20 ओवर में 122 रन ही बना पाई। आयरलैंड की तरफ से जोशुआ लिटल, मार्क अडायर, कर्टिस कैम्फर, डेलानी ने 2-2 विकेट अर्जित किये।

Imageजवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरिश टीम की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही। आयरलैंड (Ireland) के सलामी और अनुभवी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग महज 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। आयरलैंड (Ireland) का शुरुआती विकेट गिरने के बाद टीम के स्कोर को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी बैलबर्नी और लॉर्कन टकर ने ली।

Imageइन दोनों बल्लेबाजों ने आयरलैंड (Ireland) की तरफ से दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। इस बीच बैलबर्नी 36 गेंद में 46 रन बनाकर आउट हो गए। आयरलैंड (Ireland) के हैरी टेक्टर फ्लॉप रहे और 5 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गये। आयरलैंड (Ireland) के टकर भी 27 रन बनाकर आउट हुए।

Imageअंत में जॉर्ज डॉकरेल ने नाबाद 25 रन बनाए और आयरलैंड ने 19 ओवर में 5 विकेट पर 125 रन बनाकर मैच जीत लिया। इसके साथ ही लगातार 02 मैच जीतकर आयरिश टीम अफगानिस्तान को सबसे ज्यादा मैच हराने (5 हार) वाली टीम बन गयी है। आयरिश टीम ने इस मामले में भारत और विंडीज को पीछे छोड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here