Home SPORTS CRICKET इतिहास रचने के करीब हिटमैन, चकनाचूर होगा चैंम्पियन कप्तान का रिकॉर्ड, इन 3 कीर्तिमान पर नजर

इतिहास रचने के करीब हिटमैन, चकनाचूर होगा चैंम्पियन कप्तान का रिकॉर्ड, इन 3 कीर्तिमान पर नजर

0
इतिहास रचने के करीब हिटमैन, चकनाचूर होगा चैंम्पियन कप्तान का रिकॉर्ड, इन 3 कीर्तिमान पर नजर

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टी20 सीरीज़ का दूसरा मैच कल खेला जायेगा. सेंट किट्स में होने इस मैच में जहां भारतीय टीम जीत के साथ सीरीज में बढ़त बरकरार रखना चाहेगी, वहीं टीम कप्तान रोहित शर्मा पर भी नजर रहेगी. रोहित शर्मा इस मैच में कई शानदार रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं.

IND Vs NZ, 1st T20I: It Was Not Easy Win For India Against New Zealand,  Says Rohit Sharma

डैरेन सैमी का रिकॉर्ड तोड़ने के करीब
रोहित के नेतृत्व में पहले टी20में टीम इंडिया ने 68 रन से जीत दर्ज की थी. सोमवार को खेले जाने वाले दूसरे टी20 में यदि टीम इंडिया जीत हासिल करती है तो रोहित वेस्टइंडज के पूर्व कप्तान डैरेन सैमी का रिकॉर्ड तोड़ देगें.

Playing in T20 leagues makes West Indies cricketers financially stable -  Darren Sammy

डैरेन सैमी ने 2012 और 2016 टी20 विश्व कप जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. वेस्टइंडीज के सबसे सफल कप्तान में से एक सैमी ने 47 मैचों में 27 जीत के साथ अपने कप्तानी करियर का अंत किया. रोहित पहले ही केवल 32 मैचों में 27 जीत में भारत की कप्तानी कर चुके हैं और एक और जीत से वह विंडीज दिग्गज को पीछे छोड़ देंगे.

Kohli joins Tendulkar, Dravid, Dada, Dhoni in highest ODI run-getter list  for Indians

16 हज़ारी बनने के करीब रोहित
रोहित शर्मा अपने इंटरनेशनल करियर में 16 हज़ार रन पूरे करने से 108 रन दूर हैं. टीम इंडिया के लिए अबतक इंटरनेशनल क्रिकेट में 16 हजार से अधिक रन बनाने का कारनामा केवल छह खिलाड़ियों के नाम दर्ज है. इसमें सचिन तेंदुलकर (34,357 रन), राहुल द्रविड़ (24,208 रन), विराट कोहली (23,726),सौरव गांगुली (18,575), एमएस धोनी (17,266) और वीरेंद्र सहवाग (17,253) ऐसा कर चुके हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here