पाकिस्तान की धमाकेदार जीत, 9 गेंद में 5 विकेट लेकर आयरलैंड के जबड़े से छीना मैच, इसे मिला प्लेयर ऑफ़ द मैच

0
360

Ireland Womens T20I Tri Series के तीसरे मैच में पाकिस्तान ने मेजबान आयरलैंड को डकवर्थ-लुईस नियम के तहत 13 रनों से शिकस्त दी। बारिश से बाधित मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 14 ओवर में 92/5 का स्कोर खड़ा किया।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड 14 ओवर में 83/6 का स्कोर ही बना सकी। इस तरह से आयरिश महिला टीम को मैच में 13 से पराजय का सामना करना पड़ा। मुकाबले (Ireland Womens T20I Tri Series) में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत काफी निराशजनक रही।

Imageसलामी बल्लेबाज इरम जावेद खाता खोले बिना पवेलियन लौट गईं। शुरुआती झटका जल्दी लगने के बाद मुनीबा अली (29) ने टीम को संभाला और 6 ओवर के बाद पाकिस्तान का स्कोर 32/1 तक पहुंचाया। बारिश के कारण इसके बाद मैच को 14 ओवर का कर दिया गया।

Imageआखिर में निदा डार ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 15 गेंदों में 26 रनों की पारी खेली। निदा ने तूफानी पारी खेलकर टीम को 90 के पार पहुंचाया। आयरलैंड की तरफ से जेन मैगिर और लॉरा डेलानी ने दो-दो विकेट हासिल किये।

Imageआयरलैंड (Ireland) को डकवर्थ-लुईस नियम के तहत जीत के लिए 14 ओवर में 97 रनों का लक्ष्य मिला। आयरिश (Ireland) बल्लेबाज गेबी लुईस ने 41 गेंदों में 47 रनों की बढ़िया पारी। लुईस ने दमदार पारी के जरिये टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। एक समय आयरलैंड का स्कोर 74/1 था।

जहाँ से आयरिश टीम की जीत साफ नजर आ रही थी। हालाँकि आखिरी 2.1 ओवर में पाकिस्तान ने मैच को पूरी तरह पलट दिया। आयरलैंड (Ireland) ने सिर्फ 9 रन के अंदर अपने 5 विकेट गंवा दिए। इसके साथ ही लचर प्रदर्शन की वजह से टीम ने मैच भी गँवा दिया।

आयरलैंड (Ireland) की तीन बल्लेबाज रन आउट हुईं। पाकिस्तान की तरफ से निदा डार, फातिमा सना और तुबा हसन ने एक-एक विकेट लिया। आपको बता दें ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान की टीम कॉमनवेल्थ गेम्स की तैयारियों के लिए आयरलैंड में टी20 त्रिकोणीय सीरीज (Ireland Womens T20I Tri Series) खेल रही हैं।

Imageसीरीज (Ireland Womens T20I Tri Series) का चौथा मैच 21 जुलाई को आयरलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हुआ था। वहीं दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने आयरलैंड को 9 विकेट से शिकस्त दी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here