Home SPORTS CRICKET ईद के जश्न में डूबे भारतीय क्रिकेटर, उमरान-शमी से लेकर इरफान पठान तक ने दी बधाई, देखें तस्वीरें

ईद के जश्न में डूबे भारतीय क्रिकेटर, उमरान-शमी से लेकर इरफान पठान तक ने दी बधाई, देखें तस्वीरें

0
ईद के जश्न में डूबे भारतीय क्रिकेटर, उमरान-शमी से लेकर इरफान पठान तक ने दी बधाई, देखें तस्वीरें

देशभर में आज (10 जुलाई) को ईद उल अज़हा का त्यौहार शांति के साथ मनाया जा रहा है. इस दौरान क्रिकेटर्स ने अपने फैंस को ईद उल अज़हा के मौके पर मुबारकबाद दी है. पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज इरफान पठान और यूसुफ पठान ने अपने परिवार के साथ ईद के मौके पर तस्वीरें शेयर कर फैंस को मुबारकबाद दी है. May be an image of 3 people, people standing and outdoors

इंग्लैंड में मनाई ईद 

टीम इंडिया फिलहाल इंग्लैंड के दौरे पर है. जहां भारतीय खिलाड़ियों ने 9 जुलाई को बकरीद का त्यौहार मनाया. इस दौरान मोहम्मद शमी के अलावा मोहम्मद सिराज, आवेश खान और उमरान मलिक ने फोटो शेयर की.

टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने दूसरे टी20 मैच (IND vs ENG 2nd T20I) से पहले बकरीद (Players Celebrate Eid-al-Adha) ईद उल अदहा का त्यौहार धूमधाम से मनाया.

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमरान मलिक(Umran Malik), मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) और आवेश खान (Avesh Khan) ने इस त्यौहार के लिए पोशाक पहनी. तीनों ने मस्ती करते हुए इंग्लैंड की सड़कों पर तस्वीरें भी ली.

बकरीद (ईद उल अदहा) के पर्व का इस्लाम धर्म में बहुत महत्व है. इस त्योहार को ईद-उल-अजहा या कुर्बानी का पर्व भी कहा जाता है. रमजान के पवित्र महीने के ठीक 70 दिन बाद बकरीद मनाई जाती है. वैसे तो बकरीद की तारीख चांद दिखने से तय होती है, लेकिन इस साल बकरीद पूरे भारत में 10 जुलाई को मनाई जाएगी.

Imageभारतीय टीम आज दूसरे टी20 में इंग्लैंड से भिड़ेगी. आज के मुकाबले से पहले टीम में विराट कोहली, ऋषभ पंत जैसे बड़े नाम आज टीम से जुड़ेंगे. पहले टी 20 में दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव ने शानदार प्रदर्शन किया था.

वहीँ अर्शदीप को पिछले मुक़ाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में शामिल किया गया था. उमरान मलिक को आयरलैंड के खिलाफ टीम में जगह दी गयी थी. उमरान मलिक, सिराज और आवेश की ईद की तस्वीरों पर फैन्स जमकर कमेन्ट कर रहे हैं. आवेश खान को आयरलैंड के विरुद्ध टीम में मौका मिला था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here