Home SPORTS CRICKET टी20 विश्वकप से पहले पाकिस्तान को मिली खुशखबरी, 17 साल बाद होगा इस सीरीज़ का आयोजन

टी20 विश्वकप से पहले पाकिस्तान को मिली खुशखबरी, 17 साल बाद होगा इस सीरीज़ का आयोजन

0
टी20 विश्वकप से पहले पाकिस्तान को मिली खुशखबरी, 17 साल बाद होगा इस सीरीज़ का आयोजन

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप से ठीक पहले इंग्लैंड के खिलाफ सात टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच की सीरीज खेलेगा. इसके लिए बड़े स्थलों का एलान कर दिया गया है. बोर्ड के सूत्रों के अनुसार शुरुआत में पीसीबी चाहता था कि फैसलाबाद और मुल्तान जैसे छोटे अंतरराष्ट्रीय स्थलों सहित अधिक स्थलों पर मैच हों, लेकिन अब उसने यह योजना टाल दी है.

सूत्र ने पुष्टि की कि स्थलों और तारीखों का अस्थाई मसौदा इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) को भेजा गया है और पीसीबी को जुलाई-अगस्त में ईसीबी के प्रतिनिधिमंडल के पाकिस्तान आने की उम्मीद है. दौरे की अस्थाई तारीख 15 सितंबर से दो अक्टूबर के बीच है.pakvseng

सूत्र ने कहा, ‘कराची और लाहौर सीरीज में दो मुख्य स्थल होंगे और रावलपिंडी को बैक अप के रूप में शामिल किया गया है. लेकिन इंग्लैंड की टीम 17 साल बाद पाकिस्तान आ रही है और ऐसे में उम्मीद है कि कराची और लाहौर में भी मुकाबलों के लिए काफी दर्शक पहुंचेंगे.’ पीसीबी ने टी20 विश्व कप के बाद नवंबर में इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट की सीरीज की मेजबानी भी योजना भी बनाई है, जिसके मुकाबले मुल्तान और फैसलाबाद जैसे छोटे अंतरराष्ट्रीय स्थल पर होंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here