Home SPORTS CRICKET डेविड वॉर्नर-फिंच के बल्ले से दहला श्रीलंका, पहले टी 20 ऑस्ट्रेलिया की धमाकेदार जीत, जड़ा सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड

डेविड वॉर्नर-फिंच के बल्ले से दहला श्रीलंका, पहले टी 20 ऑस्ट्रेलिया की धमाकेदार जीत, जड़ा सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड

0
डेविड वॉर्नर-फिंच के बल्ले से दहला श्रीलंका, पहले टी 20 ऑस्ट्रेलिया की धमाकेदार जीत, जड़ा सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के मध्य फ़िलहाल टी 20 सीरीज खेली जा रही है| ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले टी20 मैच में 10 विकेट से बड़ी जीत दर्ज करते हुए तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल की है। पहले खेलते हुए श्रीलंका की टीम 19.3 ओवर में 128 रन बनाकर आउट हो गई।

जवाब में खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 14 ओवर में बिना किसी नुकसान के 134 रन बनाकर मैच जीत लिया। डेविड वॉर्नर (David Warner) ने नाबाद 70 और आरोन फिंच (Aaron Finch) ने नाबाद 61 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और आरोन फिंच ने तूफानी बल्लेबाजी की।

श्रीलंका के गेंदबाज विकेट लेने के लिए तरसते रहे और ये दोनों रन बनाते रहे। 12वें ओवर तक ऑस्ट्रेलिया ने बिना कोई विकेट गंवाए 101 रन बनाए थे। इस दौरान बारिश के कारण खेल को रोकना पड़ा। काफी समय मैच रुका रहा। बाद में बारिश रुकने पर खेल फिर से शुरू हुआ।

यहाँ से फिंच और वॉर्नर ने 14वें ओवर में ऑस्ट्रेलिया को 134 तक पहुंचाते हुए 10 विकेट से जीत दिलाई। फिंच ने 40 गेंद में नाबाद 61 रन बनाए। वॉर्नर ने 44 गेंद में नाबाद 70 रन बनाए। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया।

हालांकि श्रीलंका के ओपनर बल्लेबाज निसंका और गुनाथिलका ने पहले विकेट के लिए 39 रन जोड़े। इस बीच गुनाथिलका 15 गेंद में 26 रन बनाकर आउट हो गए। यहाँ से निसंका और चरित असलंका मिलकर स्कोर को 100 रन तक लेकर गए। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने बेहतरीन वापसी की। निसंका 36 और असलंका 38 रन बनाकर आउट हो गए।

यहाँ से श्रीलंका के अन्य बल्लेबाज पूरी तरह फ्लॉप रहे और एक के बाद एक विकेट गिरे थे। इस तरह श्रीलंका की पूरी टीम तीन गेंद शेष रहते 128 रन के कुल स्कोर पर आउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए हेजलवुड ने 16 रन देकर 4 विकेट झटके। स्टार्क ने 26 रन देकर 3 विकेट हासिल किये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here